Connect with us

Haryana

धान की खरीद शुरू ना होने से आक्रोशित आढ़तियों ने मंडी गेट पर जड़ा ताला

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – सफीदों अनाज मंडी में धान की खरीद शुरू ना होने से आक्रोशित आढ़तियों ने वीरवार दोपहर को मंडी गेट पर तालाबंदी कर दी और सरकारी खरीद एजेंसियों के खिलाफ जमकर रोष व्यक्त किया। तालाबंदी की अगुवाई कर रहे कच्चा आढ़ती संघ के प्रधान शिवचरण कंसल बताया कि सरकारी प्रावधानों के अनुसार मण्डी में धान की खरीद एक अक्तुबर से शुरू हो जानी चाहिए थी लेकिन आज 17 दिन बीत जाने के बावजूद भी खरीद कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

सफीदों मंडी धान की ढेरों से अटी पड़ी है और किसान के साथ-साथ आढ़ती पूरी तरह से बेहाल है। सरकारी खरीद एजेंसियां सरकारी नियमों व कानूनों की सरेआम धज्जियां उड़ा रही है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में आढ़ती खरीद एजेंसियों के अधिकारियों से कई बार मिल चुके हैं लेकिन परिणाम शून्य रहा है, परिणामस्वरूप उन्होंने आज यह तालाबंदी करनी पड़ी है। मामले की सूचना सफीदों प्रशासन को दी गई। मंडी में तालाबंदी करने की सूचना पाकर प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार रामपाल शर्मा पहुंचे और उन्होंने खरीद एजेंसियों के अधिकारियों से बात करके उन्हे फटकार लगाई।

रामपाल शर्मा ने खरीद एजेंसियों को मण्डी में खरीद शुरू करने के निर्देश दिए। नायब तहसीलदार ने आढ़तियों को विश्वास दिलाया कि आज से ही मंडी में धान की खरीद शुरू हो जाएगी और सीजन के दौरान किसानों व आढ़तियों को किसी भी प्रकार की दिक्कतें नहीं आने दी जाएंगी। नायब तहसीलदार के आश्वासन के उपरांत आढ़तियों ने मंडी गेट का ताला खोल दिया। उसके उपरांत हरियाणा वेयरहाऊसिंग कारपोरेशन के परचेजर मंडी में पहुंचे और धान की खरीद का कार्य शुरू किया। कच्चा आढ़ती संघ के प्रधान शिवचरण कंसल ने साफतौर पर कहा अगर धान खरीद में खरीद एजेंसियां कोई कोताही या ढील बरतती हैं तो आढ़ती फिर से तालाबंदी करने को मजबूर होंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *