Connect with us

Haryana

धूमधाम से मनाई गई शनिदेव जयंती

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर में सोमवार को शनिदेव जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर नगर के सभी शनि मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। इसी कड़ी में नगर के हाट रोड़ स्थित शनिदेव मंदिर में विशाल हवन व भंडारे का आयोजन किया गया। पंडित मूलचंद के सानिध्य में आयोजित इस हवन में श्रद्धालुओं ने आहुति डालकर क्षेत्र की सुख-शांति की कामना की।

इस हवन में मुख्य यजमान समाजसेवी नगर पार्षद नरेंद्रपाल बंटी व समाजसेवी नरेश जैन रहे। श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए पंडित मूलचंद ने कहा कि इस बार शनिदेव जयंती में अपने आप में बहुत खास है क्योंकि आज शनिदेव जयंती के साथ-साथ सोमवती अमावस्या भी है और इस दिन सर्वार्थसिद्धि योग बन है। इस दिन पूजा पाठ करने से व्यक्ति को विशेष फल की प्राप्ति होगी।

जिन लोगों की राशियों में शनि की ढैय्या या साढ़ेसाती चल रही है, उनके लिए यह दिन विशेष है। उन्होंने शनिदेव जयंती का महत्व बताते हुए कहा कि आज के दिन ही भगवान शनिदेव का प्राकट्य हुआ था और इस दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना करने से विशेष फल मिलता है। इस दिन मनुष्य को दान अवश्य करना चाहिए।

इस मौके पर मुख्य रूप से पुजारी अंकुश शर्मा, डा. सुनील शर्मा, बोबी गोयल, प्रवीन मित्तल, डा. सुनील मलिक व जगदीश ठाकुर सहित काफी तादाद में लोग मौजूद थे। फोटो कैप्शन 2.: हवन में आहुति डालते हुए श्रद्धालुगण।