Connect with us

Haryana

नन्हें-मुन्हों ने दिया प्रदूषणमुक्त दीपावली मनाने का संदेश

सत्यखबर तरावड़ी (रोहित लामसर) – सेंट पॉल डिवाईन स्कूल तरावड़ी में दीपावली पर्व को लेकर बच्चों के बीच अलग-अलग प्रतियोगिताएं करवाई गई। जिसमें बच्चों ने हिस्सा लेकर एक तरफ जहां दीपावली पर संदेश देने वाली रंगोली बनाई, वहीं इसके बलावा उन्होनें वायू प्रदूषण बंद करने का भी संदेश दिया। नर्सरी कक्षा से छठी कक्षा तक […]

Published

on

सत्यखबर तरावड़ी (रोहित लामसर) – सेंट पॉल डिवाईन स्कूल तरावड़ी में दीपावली पर्व को लेकर बच्चों के बीच अलग-अलग प्रतियोगिताएं करवाई गई। जिसमें बच्चों ने हिस्सा लेकर एक तरफ जहां दीपावली पर संदेश देने वाली रंगोली बनाई, वहीं इसके बलावा उन्होनें वायू प्रदूषण बंद करने का भी संदेश दिया। नर्सरी कक्षा से छठी कक्षा तक के बच्चों ने पटाखे बंद करो, वायु प्रदूषण बंद करो आदि की प्रतियोगिताओं में अपने रंग उकेरे। प्रतियोगिता में कक्षा प्रेप के बच्चों ने मोमबत्ती को विभिन्न तरीकों से सजाया। जिसमें प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। दीपावली दीया प्रतियोगिता में कक्षा पहली व दूसरी कक्षा के बच्चों ने रंग-बिरंगे दीये बनाए। कक्षा तीसरी और छठी के बच्चों ने रंगोली व पटाखे बंद करो पर स्लोगन लिखे।

कक्षा पांचवी और छठी कक्षा के बच्चों ने पोस्टर बना कर प्रदूषण मुक्त भारत बनाओ का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हमें पटाखे नहीं जलाने चाहिए ताकि इससे प्रदूषण फैलता है और हम लोग बीमार हो जाते हैं। इस अवसर पर सेंट पॉल डिवाईन स्कूल तरावड़ी की निदेर्शिका प्रीती गुप्ता ने बताया कि दीपावली पर्व दीपों का त्यौहार है। इस दिन हमें कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे हमारे यह हमारे किसी आस-पड़ोस को नुकसान पहुंचे। इसके बाद उन्होंने बच्चों को पुरस्कार देते हुए मिठाई बांटी। वंदे मातरम के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: high quality rolex cellini replica

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *