Connect with us

Haryana

नरवाना में पराली जलाने पर 154 किसानों को नोटिस जारी

Published

on

सत्यखबर नरवाना (गुलशन चावला) – हरियाणा में किसानों द्वारा पराली जलाने का मामला कम नहीं हो रहा हरयाणा के नरवाना में भी स्मॉग का कहर बढ़ता जा रहा है। इसमें एयर क्वालिटी इंडेक्स की मात्रा 1000 के पार हो चुकी है और नरवाना में कृषि विभाग ने पराली जलाने को लेकर 154 लोगों के नोटिस जारी कर जुर्माना लगा दिया है अगर चालान नहीं भरे गए तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा में एयर क्वालिटी इंडेक्स दिनप्रति दिन बढ़ती जा रही है जिस कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है और वही आंखों में जलन महसूस हो रही है । अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है स्मॉग और जहरीले धुएं से आसमान में अंधेरा छाने लगा है और दिन में भी रात नजर आने लगी है। कृषि विभाग ने पराली जलाने वाले किसानो पर सख्त कार्रवाई करते हुए 154 लोगो को नोटिस भेज कर जुर्मना लगा जायेगा।

कृषि विभाग अधिकारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि नरवाना में पराली जलाने के 154 केस सामने आये है और इन को नोटिस जारी कर जुर्माना लगाया जाएगा। उसके बाद सबसे ज्यादा केस दनौदा, धमतान, कालवन गांव में देखे गए हैं और इन गांव में मशीन भी उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि पराली जाने की समस्या कम हो सके।