Connect with us

Haryana

नरवाना में रोडवेज कर्मचारियों की शांतिपूर्ण हड़ताल रही सफल

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के आह्वान पर प्रस्तावित दो दिवसीय हड़ताल के पहले दिन उपकेन्द्र डिपो नरवाना के 150 में से 135 कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इससे एक भी बस रोडवेज परिसर से बाहर नहीं गई। रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल के चलते ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार वीरेन्द्र कुमार की मौजूदगी […]

Published

on

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के आह्वान पर प्रस्तावित दो दिवसीय हड़ताल के पहले दिन उपकेन्द्र डिपो नरवाना के 150 में से 135 कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इससे एक भी बस रोडवेज परिसर से बाहर नहीं गई। रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल के चलते ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार वीरेन्द्र कुमार की मौजूदगी में पुलिस बल तैनात रहा। जिस कारण तालमेल रोडवेज कमेटी के नेता रामनिवास खरक भूरा ,सतवीर धरोदी, नरेंद्र शर्मा, नरेंद्र छान, ईश्वर मोर की अध्यक्षता में सफल हड़ताल रही।

कर्मचारी नेता रामनिवास खरक भूरा ने बताया कि रोडवेज कर्मचारियों का जनता को तंग करने का कोई इरादा नहीं हैं, कर्मचारियों के हड़ताल करने का मुख्य कारण यह है कि सरकार 720 निजी बसों को परमिट देकर रोडवेज विभाग को निजी हाथों में सौंपने का काम कर रही है, जो वे किसी भी हालात में नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि अभी प्राइवेट बस संचालक विद्यार्थियों व बुजुर्गों के साथ अभद्र व्यवहार कर मनमानी कर रही है, तो आगे भविष्य में निजी बसें आ जाने पर निजी बस संचालकों की मनमानी ज्यादा बढ़ जायेगी। उन्होंने कहा कि जब तक प्रदेश सरकार निजी बसों का परमिट रद्द नहीं करती, तो रोडवेज कर्मचारियों का विरोध जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि चाहे सरकार कर्मचारियों पर एस्मा लगाये या उन्हें बर्खास्त करें, वे पीछे हटने वाले नहीं हैं। वे जनता के हित को सर्वोपरी करने के लिए काम करते रहेंगे। इस अवसर जगदीप शर्र्मा, नरेन्द्र पालवां, सुखदेव, राजेश चहल, सुखा, बीरभान, चन्द्रभान, सत्यवान, अनिल, विनोद, राजकुमार आदि कर्मचारी हड़ताल पर रहे।

कई कर्मचारी संगठनों का रोडवेज कर्मचारियों को मिला समर्थन
रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल को हरियाणा कर्मचारी महासंघ के जिला प्रधान कृष्ण नैन, सर्कल सचिव राजबीर ढिल्लों, बिजली बोर्ड यूनिट सचिव रणधीर ग्रोवर, सर्वकर्मचारी संघ के खण्ड प्रधान इन्द्र सिंह श्योकन्द, सर्व कर्मचारी संघ के प्रांतीय सचिव सुरेश उचाना, जिला उपाध्यक्ष प्रदीप शर्मा, सेवाननिवृत कर्मचारी एसोसिएशन के प्रधान मा. बलबीर का समर्थन मिला।

सिरसा डिपो की दो बसों ने नरवाना में उतारी सवारी
सिरसा डिपो में बसें चलाने को लेकर प्रशासन ने जबरदस्ती बसों को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया था, जो सुबह 2 बजकर 20 मिनट पर चली थी, लेकिन उस बस के चालक-परिचालक ने केवल नरवाना तक ही सवारियों की टिकटें काटी और इसी तरह सिरसा डिपो की एक बस के चालक-परिचालक ने नरवाना में ही सवारियों को उतार दिया। जिससे प्रशासन द्वारा भेजी गई बसों को रोडवेज कर्मचारियों ने नकार दिया और हड़ताल में शामिल हो गये।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *