Connect with us

Haryana

नवदीप स्टेडियम में बहुत जल्द तैयार होगा सिंथेटिक ट्रैक – जुगमिन्दर सिंह

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा द्वारा नवदीप स्टेडियम में वर्तमान में 13 करोड़ रूपये की राशि से निर्माण कार्य करवाए जा रहे हैं। इतनी बड़ी राशि खर्च होने से स्टेडियम में खिलाडिय़ों को वल्र्ड क्लास की खेल सुविधाएं अगले छह महीने में मिलने वाली हैं। स्टेडियम में 12 करोड़ […]

Published

on

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा द्वारा नवदीप स्टेडियम में वर्तमान में 13 करोड़ रूपये की राशि से निर्माण कार्य करवाए जा रहे हैं। इतनी बड़ी राशि खर्च होने से स्टेडियम में खिलाडिय़ों को वल्र्ड क्लास की खेल सुविधाएं अगले छह महीने में मिलने वाली हैं। स्टेडियम में 12 करोड़ रूपये की राशि से फुल पीयूआर सिस्टम का सिंथेटिक टै्रक का निर्माण किया जा रहा है। यह टै्रक एडवांस स्पोटर्स टेक्नालॉजी एलएलपी नई दिल्ली की एजेंसी द्वारा बनाया जा रहा है।

यह जानकारी खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. जुगमिन्दर सिंह ने दी। बता दें कि लगभग दो वर्ष पहले केन्द्रीय मंत्री बिरेन्द्र सिंह के प्रयासों से मुख्यमंत्री द्वारा कार्यकर्ता सम्मेलन में सिंथेटिक टै्रक बनाने की घोषणा की थी। इस प्रकार यह 400 मीटर का एथेलेटिक टै्रक ओलम्पिक स्टैंडर्ड का बनकर तैयार होगा। जिसमें खिलाड़ी बड़ी से बड़ी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता की तैयारी कर सकेंगे। सिंथैटिक टै्रक के चारों ओर फल्ड लाईटस व रैलिंग बनाई जाएंगी।

चारों तरफ दर्शकों के बैठने हेतु कुर्सियों की व्यवस्था की जाएगी। पानी छिड़कने हेतु स्पीनकलर सिस्टम लगाए जाएंगे। इसके साथ-साथ वर्तमान में नवदीप स्टेडियम में लगभग एक करोड़ रूपये की राशि से हैंडबॉल के पुरूष एवं महिला खिलाडिय़ों के लिए हॉस्टल का निर्माण जारी है व हैंडबॉल हॉल में एयरकंडीशनर लगवाया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *