Connect with us

Haryana

नवरात्रों को बेटियों को समर्पित करने की आवश्यकता – प्रवीन मित्तल

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नवरात्रों के उपलक्ष्य में नगर के प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सफीदों संचालिका बहन स्नेहलता ने की। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि अग्रवाल वैश्य समाज सफीदों के अध्यक्ष प्रवीन मित्तल ने की। इस मौके पर मां दुर्गा […]

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नवरात्रों के उपलक्ष्य में नगर के प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सफीदों संचालिका बहन स्नेहलता ने की। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि अग्रवाल वैश्य समाज सफीदों के अध्यक्ष प्रवीन मित्तल ने की। इस मौके पर मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की सुंदर झांकियां प्रस्तुत की गई तथा मां की महिमा का गुणगान किया गया।

अपने संबोधन में मुख्यातिथि अग्रवाल वैश्य समाज के अध्यक्ष प्रवीन मित्तल ने कहा कि आज के दौर में नवरात्रों को बेटियों को समर्पित करने की आवश्यकता है। आज देखने में आ रहा है कि बेटियों का लिंगानुपात निरंतर गिर रहा है, जोकि समाज के सामने चिंतन व मनन करने का मुख्य विषय है। अगर कन्या भु्रणहत्या के खिलाफ हर आदमी खड़ा नहीं हुआ तो वह दिन दूर नहीं जब हमारे समाज में लड़कियां ना के बराबर हो जाएंगी। अगर हम यूं कहें कि कन्या के बगैर सृष्टिचक्र रूक जाएगा तो भी कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि कन्या भ्रुणहत्या के पीछे लोगों की लडक़ों की चाह है और इस चाह ने सामाजिक चक्र को तहस-नहस करके रख दिया है।

आज के समय में लड़कियां किसी भी रूप में लडक़ों से पीछे नहीं है और बड़े से बड़े पदों को मलिलाएं सुशोभित कर रही हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे घरों व समाज में लड़कियों को अहमियत देकर उनका सम्मान करें, यहीं वास्तव में नवरात्रों में मां दुर्गा की सही पूजा होगी, क्योंकि एक कन्या में वास्तव में मां व वात्सल्य का रूप है।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: it danışmanlık hizmeti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *