Connect with us

Safidon

न्याय परिसर के बाद सिटी थाने में भी प्रवेश कर गया कोरोना

Published

on

सत्यखबर सफीदों

न्याय परिसर के बाद अब नगर के सिटी थाना में भी कोरोना प्रवेश कर गया है। सिटी थाने में तैनात एमएचसी की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। बताया जाता है कि एमएचसी किसी कोरोना पॉजीटिव के संपर्क में आया था। जिसके बाद उसका कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया था। प्रयोगशाला से आई जांच रिपोर्ट में यह कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव मिला। रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम थाना पहुंची और थाने को सेनेटाईज करवाया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एमएचसी राजेश कुमार को नगर की घोडापुली स्थित नहर पटरी के नीचे बने पुलिस क्वार्टर में क्वारंटाईन कर दिया। पुलिस कर्मचारी के पॉजीटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने थाने के अन्य मुलाजिमों के सैंपल लेने की तैयारी कर ली है।

अंबाला एयरबेस पर राफेल के लिए ‘अजीब’ खतरा सामने आया, जानिए क्या

आज वीरवार को थाने के अन्य 25 मुलाजिमों के सैंपल लिए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थाने के अधिकारियों व कर्मचारियों को जब तक उनकी जांख्च रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। पुलिस कर्मचारी के कोरोना पॉजीटिव होने के बाद पुलिस ने अपने कार्य में बदलाव किया है। पुलिस ने आगामी कुछ दिनों के लिए सीधे पब्लिक डिलिंग से परहेज कर लिया है तथा आमजन के लिए थाने के भवन के अंदर प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। फरीयादी थाना के बाहर खाली पड़े स्थान पर आ सकता है और पुलिस कर्मचारी थाने के भ्भीतर से ही उनकी बात सुनेंगे। गंभीर मसलों को कुछ समय के लिए स्थगित रखा गया है।

कोरोना ने सफीदों के ग्रामीण क्षेत्र में भी दी दस्तक
कोरोना महामारी अब शहर से निकलकर अब क्षेत्र के अनेक गांवों में दस्तक दे चुका है। अगर बुधवार की ही बात की जाए तो सफीदों खंड में 26 मामले सामने आए है। जिसमें सफीदों नगर में 14 तथा गांवों में 12 पॉजीटिव केस आए है। अगर बात की जाए तो अकेले गांव मलार में 11ख्, गांव बिटानी में एक व गांव बहादुरगढ़ में एक पॉजीटिव केस आया है। इसके साथ-साथ खंड पिल्लूखेड़ा के गांव कालवा गांव में भी एक पॉजीटिव केस पाया गया है।

बीजेपी सांसद धर्मबीर सिंह भी उतरे मंत्री ओमप्रकाश यादव के समर्थन में

सफीदों के वार्ड 8 में दो, वार्ड 3 में एक, कोर्ट परिसर में दो, वार्ड 2 में तीन, वार्ड 6 में एक, सिटी थाना में एक, साहनपुर रोड़ पर एक, नीजि अस्पताल में दो पॉजीटिव मिले हैं। ऐसे में दिन-प्रतिदिन सफीदों कोरोना महामारी अपने पैर पसार रही है। मंगलवार को भी सफीदों क्षेत्र में कोरोना के 10 केस आए थे। जिनमें होशियारपुरा गांव में एक, हरिगढ़ गांव में एक, सफीदों के वार्ड 12 में दो, वार्ड 10 में तीन, वार्ड 2 में एक व 2 अन्य केस पाए गए थे।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
सिटी थाना प्रभारी देवीलाल ने पुष्टि करते हुए बताया कि थाना का कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। यह कर्मचारी थाने के अंदर ही कार्य करता था तथा इसकी कोई पब्लिक डिलिंग नहीं थी। थाने में आमजन के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा तथा जरूरी मामलो को थाने के बाहर ख्खाली पड़े ग्रांऊड में उचित दूरी बनाकर ही सूना जाएगा। एहतियात के तौर पर अन्य मामले सभी कर्मचारियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद डील किए जाएंगे। इसके साथ-साथ पूरे थाना परिसर को सेनेटाईज करवा दिया गया है।

अगले 4 में दिन बारिश होने की संभावना, किसान रखें इस बात का ध्यान

क्या कहते हैं कोरोना नोडल अधिकारी
कोरोना नोडल अधिकारी डा. विकास गुप्ता ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि सफीदों कोरोना पॉजीटिवों की तादाद बढ़ रही है लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह से अलर्ट पर है। कोरोना पॉजीटिव लोगों को उनके घरों पर ही क्वारंटाईन किया जा रहा है। थाने में पुलिस कर्मचारी के कोरोना पॉजीटिव मिलने पर थाना को सेनेटाईज करवाने के साथ-साथ कर्मचारी को क्वारटाईन कर दिया गया है। थाने के अन्य कर्मचारियों के भी सैंपल लिए जाएंगे।