Connect with us

Politics

पंचकूला के मुख्य मार्गों पर नहीं खुल सकेंगे ठेके, विधान सभा अध्यक्ष ने दिए पॉलिसी में बदलाव के निर्देश

Published

on

सत्यखबर

पंचकूला में सार्वजनिक स्थानों पर खोले गए शराब के ठेकों पर विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सख्ती दिखाई है। उन्होंने कहा है कि आगामी वर्ष में शहर के मुख्य मार्गों और पार्कों में ठेके न स्थापित किए जाएं। इस संबंध में सोमवार को उन्होंने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और आबकारी एवम् कराधान विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि इसके लिए उपयुक्त नीति बनाकर निर्धारित स्थानों पर ही ठेके स्थापित करने की अनुमति दी जाए।

राकेश टिकैत का सरकार पर जुबानी वार, चिंता न करो सारी किले निकाल कर घर जाएंगे

बैठक में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक महावीर कौशिक, इस्टेट ऑफिसर अनिल दून और आबकारी एवम् कराधान विभाग के नियंत्रक प्रदीप यादव समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि शहर में अनेक महत्वपूर्ण स्थानों पर ठेके खोल दिए गए हैं, जिससे शहर के आमजन को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने एमडीसी में राजीव गांधी सूचना प्रौद्योगिकी पार्क के पास खोले गए ठेके पर गम्भीर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि कई सेक्टरों में पार्कों और सार्वजनिक स्थलों में ठेके खोल दिए गए हैं, जो सभ्य समाज में शोभा नहीं देते।

उन्होंने कहा कि कमांड अस्पताल के पास भी मुख्य मार्ग पर ठेका खोल दिया गया है। इससे ऐसा लगता है कि जैसे शराब के चाहवान राहगीरों की ही सुविधा का ध्यान रखा गया है, शहरवासियों के हितों का नहीं। गुप्ता ने कहा कि ऐसे स्थानों पर शराब के ठेके खोलने से जहां आम जनमानस को असुविधा होती है, वहीं ये कानून व्यवस्था के लिए भी ठीक नहीं हैं।