Connect with us

Haryana

पंचतत्व में विलीन हुए प्रदेश की पहली महिला सरंपच के पति

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – हरियाणा प्रदेश की पहली महिला सरपंच बनने का गौरव प्राप्त करने वाली जिला करनाल के गांव औंगद निवासी स्व. धनपति देवी के पति हरिसिंह उर्फ लीलाराम शर्मा पंचतत्व में विलीन हो गए। जो 1961 से 72 तक स्वयं गांव के मुखिया रहे। जबकि 1977 से 1982 तक इनकी पत्नि ने […]

Published

on

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – हरियाणा प्रदेश की पहली महिला सरपंच बनने का गौरव प्राप्त करने वाली जिला करनाल के गांव औंगद निवासी स्व. धनपति देवी के पति हरिसिंह उर्फ लीलाराम शर्मा पंचतत्व में विलीन हो गए। जो 1961 से 72 तक स्वयं गांव के मुखिया रहे। जबकि 1977 से 1982 तक इनकी पत्नि ने मुखिया बनकर समाजसेवा की। स्व. लीलाराम प्रदेश में प्रसिद्ध वालीवाल व कबड्डी खिलाडी के रूप में जाने जाते थे। वर्ष 1932 में जन्में खिलाड़ी ने 1950 से 1973 तक कबड्डी में बेहतर प्रदर्शन से लोगों के दिलों को जीत खूब प्रसिद्धी बटौरी।

ज्वाईंट पंजाब के समय व बाद में भी इन्होंने ऐथलेटिक्स में राज्य स्तरीय मुकाबलों में जिला करनाल की टीम का प्रतिनिधित्व भी किया। जो काफी दिनों से बेटे के साथ करनाल के हांसी चौंक स्थित रमेश नगर में रहते थे। एक माह से जिनकी एक माह से तबीयत ढ़ीली चल रही थी। शनिवार को जिन्होंने अंतिम सांस ली। पैतृक गांव औंगद में जिनका अंतिम संस्कार किया गया। जो पांच भाई व एक बहन में से तीसरे नंबर पर था। खिलाड़ी अपने पीछे एक बेटा व दो बेटियां छोड़ गया। एक नवंबर को करनाल स्थित रमेशनगर में उनकी रस्मक्रिया की जाऐगी।

2 Comments

2 Comments

  1. Pingback: munib.org

  2. Pingback: https://losrockstars.com/community/profile/avery/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *