Connect with us

Haryana

पचास हजार ईनामी कुख्यात अपराधी मंजीत उर्फ सोनू गिरफ्तार

सत्यखबर,जींद जींद में मुनीम की हत्या कर 22 लाख रूपये की लूट करने, नगर परिषद् के वाइस चेयरमैन को गोलियां मारने व अन्य संगीन मामलों में संलिप्त पचास हजार का ईनामी कुख्यात अपराधी मंजीत उर्फ सोनू शिव पुरी कालोनी जींद निवासी को सीआइए टीम ने हरिद्वार से गिरफतार करने में बड़ी सफलता हासिल की हैं […]

Published

on

सत्यखबर,जींद

जींद में मुनीम की हत्या कर 22 लाख रूपये की लूट करने, नगर परिषद् के वाइस चेयरमैन को गोलियां मारने व अन्य संगीन मामलों में संलिप्त पचास हजार का ईनामी कुख्यात अपराधी मंजीत उर्फ सोनू शिव पुरी कालोनी जींद निवासी को सीआइए टीम ने हरिद्वार से गिरफतार करने में बड़ी सफलता हासिल की हैं । पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दो पिस्टल व दस जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं । पुलिस द्वारा आरोपी को शुक्रवार अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि अन्य वारदातों का भी खुलासा किया जा सके । आरोपी के खिलाफ जींद व अन्य दूसरे स्थानों पर हत्या, हत्या का प्रयास व अन्य विभिन्न धाराओं के तहत कुल 9 आपराधिक मामलें दर्ज हैं । डीएसपी कप्तान सिंह ने यह जानकारी शुक्रवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए दी । उन्होंने कहा कि प्रवर पुलिस अधीक्षक डा.अरूण सिंह के दिशानिर्देशन में सीआइए टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर सीआइए इंचार्ज सुरेन्द्र कुमार, हेड कांस्टेबल राधेश्याम, कांस्टेबल कुलदीप सिंह, अंकित कुमार, अशोक कुमार ने आरोपी को हरिद्वार से काबू कर लिया । उन्होंने बताया कि मंजीत ने 26 दिसंबर 2०17 को पटियाला चौक पर एक व्यापारी के मुनिम चंद्रपाल की गोली मार उसकी हत्या कर दी थी और उसके पास से 22 लाख रूपये अपने साथियों के साथ लूट कर भाग गए थे हालाकि इस मामलें में पुलिस ने उसके अन्य साथियों को काबू कर जेल में भेजने का काम पूरा किया था । इसी प्रकार 5 जुलाई 2०17 को नरवाना के सुरेन्द्र ने अपने विरोधी पर केस दर्ज करवाने के चक्कर में मंजीत से खुद पर गोली चलवाई । 3० दिसंबर 2०17 को मंजीत ने अपने ताऊ के बेटे अशोक की बहादुरगढ़ में गोली मारकर हत्या कर दी थी । 2० फरवरी 2०18 को जींद नगर परिषद् के वाईस चेयरमैन सुभाष जांगड़ा को घर से बाहर बुलाकर गोली मारी थी । इसके अलावा 8 मार्च 2०18 को मंजीत के रामबीर कालोनी कार्यालय में रखें भारी मात्रा में 7 असलहा व 24 कारतूस बरामद किए थे । इतना ही नहीं आरोपी के खिलाफ अन्य विभिन्न धाराओं के तहत कुल 9 आपराधिक मामलें दर्ज हैं । पुलिस ने आरोपी को गिरफतार कर एक बड़ी सफलता हासिल की है तथा आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि अन्य मामलों का भी पूछताछ में खुलासा हो सके ।
तीन हत्याएं करने की फिराक में था मंजीत 
डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि आरोपी मंजीत से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि वह भविष्य में पूर्व पाषर्द सोमबीर पहलवान, जुलानी गांव निवासी कंवर सिंह, अपने ताऊ के दूसरे बेटे राजेश की हत्या करना चाहता था । चंद्रलोक कालोनी निवासी नगर पार्षद रणधीर सिंह व डा.डीपी जैन को भी धमकी देकर उससे दस दस लाख रूपये फिरौती मांगी थी ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *