Connect with us

Haryana

परिवर्तन की इस अंगड़ाई में आपका एक-एक वोट मेवात की धरा सुधारेगा – दुष्यंत

Published

on

सत्यखबर नूंह (ब्यूरो रिपोर्ट) – पिछले 15 वर्षों से भाजपा व कांग्रेस ने यहां की भोली-भाली जनता से झूठ बोल बोलकर मेवात को जमकर लूटा है, क्या अब तक मेवात को मेवात कैनाल, युनिवर्सिटी और रेल मिली। ये सवाल आज मेवातवासियों से करते हुए जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले पांच वर्ष से प्रदेश में भाजपा का शासन था और उससे पूर्व 10 वर्ष कांग्रेस का राज रहा। दोनों ही पार्टियों ने इस तरह क्षेत्र की जनता के साथ विश्वविद्यालय, मेवात कैनाल और रेल लाईन के नाम पर सिर्फ धोखा किया। दुष्यंत चौटाला ने मेवातवासियों से आह्वाहन करते हुए कहा कि आज प्रदेश में झूठी व धोखेबाज भाजपा और कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए जेजेपी रुपी बड़े परिवर्तन की आंधी चल रही हैं और परिवर्तन की इस अंगड़ाई में आपका एक-एक वोट मेवात की धरा सुधारने का काम करेगा। वे आज पुन्हाना में जेजेपी प्रत्याशी इकबाल जैलदार द्वारा आयोजित विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे।

वहीं रैली में उमड़े भारी जन सैलाब के लग रहे नारे “बीजेपी जा रही है, जेजेपी आर रही है” के बीच संबोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने मेवातवासियों के लिए बड़ा ऐलान किया कि प्रदेश में जेजेपी की सरकार आने पर सबसे पहले यहां ड्राईविंग लाईसेन्स पर लगी योग्यता की पांबदी को हटाएगा जाएगा क्योंकि मेवात में हजारों ड्राइवरों के ड्राइविंग लाइसेंस आठवीं में फेल होने की वजह से रिन्यू नहीं हो रहे है जिससे क्षेत्र की जनता पर बेरोजगारी की दोहरी मार पड़ रही है।

साथ ही दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी की योजना मेवात को खुशहाल बनाने की है। यहां कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियों का मुफ्त ईलाज, पीने के लिए आरओ का पानी उपलब्ध, बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा, युवाओं के लिए रोजगार, बुजुर्गों के लिए 5100 रूपए पेन्शन, महिलाओं के लिए सुरक्षा, किसानों के लिए लाभकारी समर्थन मूल्य के साथ-साथ फ्री ट्यूबवेल कनेक्शन, कर्ज माफी समेत कई ऐसी योजनाएं हैं जो जननायक जनता पार्टी सत्ता में आते ही प्रदेश की खुशहाली के लिए लागू करेगी। वहीं युवाओं की नौकरियों के लिए 75 फीसदी रोजगार की गारंटी “रोजगार मेरा अधिकार” को पहली कलम से लागू किया जाएगा।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले तीन दशक से मेवात कैनाल का पानी नहीं आने से क्षेत्रवासी पीने के पानी को तरस रहे है लेकिन भाजपा और कांग्रेस ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई। दुष्यंत ने कहा कि आज भी मेवात की आवाम भाजपा व कांग्रेस से यही सवाल कर रही है कि आखिर कब ये कैनाल बनेगी और उनकी पानी की किल्लत की समस्या कब दूर होगी। दुष्यंत ने कहा कि इसी तरह क्षेत्रवासी गुड़गांव-नूंह-अलवर रेल लाईन और विश्वविद्यालय का इंतजार कर रहे है। साथ ही उन्होंने कहा कि पुन्हाना में सड़कों का बुरा हाल है और यहां की जनता बाईपास निकालने की लगातार मांग रहे है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

दुष्यंत ने कहा कि मेवात के साथ हो रहे भेदभाव और अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने का वक्त आ गया है। जजपा सरकार बनने पर पुन्हाना सहित मेवात की सभी आवश्यक मांगों को पूरा किया जाएगा। दुष्यंत ने आह्वान किया कि पुन्हाना की खुशहाली के लिए 21 अक्टूबर को चाबी का बटन दबाकर जजपा प्रत्याशी इकबाल जैलदार को जिताने जिताएं।

वहीं जजपा प्रत्याशी इकबाल जैलदार ने कहा कि उनके परिवार ने हमेशा पुन्हाना के लोगों की सेवा की है।अपनी कौम व पुन्हानावासियो के हित,अधिकार और हक की रक्षा के लिए हमेशा त्याग और संघर्ष को तैयार रहते हैं।कांग्रेस और भाजपा ने सिर्फ वोट की राजनीति कर विकास के नाम पर पुन्हाना सहित मेवात के लोगों के साथ अन्याय और भेदभाव किया है। पूर्व मंत्री व हथीन प्रत्याशी हर्ष कुमार जी ने भी भाजपा और कांग्रेस पर हमला करते हुए जजपा पार्टी की नीतियो की प्रशंसा की। जजपा प्रत्याशी इकबाल जैलदार के पक्ष में वोटिंग करने की जनता से अपील की। इस महारैली मे प्रदेश प्रवक्ता व मेवात प्रभारी योगेश हिलालपुरिया, जिला प्रवक्ता एडवोकेट राहुल जैन, हलका प्रधान एडवोकेट अख्तर हुसैन, सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील अल्ताफ हुसैन ने भी लोगों को संबोधित किया।