Connect with us

Chandigarh

पार्टी को मजबूत करने के लिए सितंबर में फील्ड में उतरेंगे डॉ. अजय चौटाला व दुष्यंत चौटाला

Published

on

एक सप्ताह में होगा प्रदेश कार्यकारिणी का गठन – सरदार निशान सिंह
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में संगठन को और प्रभावी बनाने पर हुआ मंथन

सत्यखबर चंडीगढ़

केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-4 की घोषणा करते ही जेजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने अब फील्ड में अपनी गतिविधियां बढ़ाने की घोषणा कर दी है। पार्टी ने बूथ स्तर पर और मज़बूती हासिल करने के लिए भी कमर कस ली है। संगठन को मजबूत व प्रभावी बनाने के लिए पार्टी के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला प्रदेशभर का दौरा शुरू करेंगे।

यह भी पढ़े:-

डॉ. अजय सिंह चौटाला बने जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कार्यकारिणी ने लिया फैसला

वहीं कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनने और सरकार स्तर पर उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए हरियाणा के डिप्टी सीएम व पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला भी सितंबर माह में जिलावार कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। यह निर्णय आज पंचकुला स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में हुई पार्टी की नवगठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। संगठन पार्टी के शीर्ष नेताओं के आगामी एक माह के कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने में जुट गया है। हरियाणा के साथ-साथ जेजेपी अब दूसरे राज्यों में भी संगठन खड़ा करने का प्रयास करेगी।

बैठक में आगामी बरोदा उपचुनाव, शहरी निकाय आदि के चुनाव के लिए चर्चा की गई। बरोदा उपचुनाव में उम्मीदवार किस पार्टी का होगा, इस बारे में अभी कुछ तय नहीं है परन्तु पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला ने यह स्पष्ट कर दिया कि दोनों दल मिलकर मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे और गठबंधन प्रत्याशी उपचुनाव में विजयी होगा।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद मीडिया के रूबरू होते हुए नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि पार्टी का फोकस अब शहरी क्षेत्रों में संगठन को और मजबूत करने के साथ-साथ हर वर्ग के लोगों को पार्टी के साथ जोड़ने पर रहेगा। उन्होंने कहा कि जेजेपी के सभी प्रकोष्ठों की कार्यकारिणी और जिला स्तर के पदाधिकारियों की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी ताकि नए पदाधिकारी आम लोगों के बीच जेजेपी की नीतियों को ले जा सकें। उन्होंने कहा कि एक बूथ 10 यूथ कार्यक्रम की तरह नया अभियान चलाकर हर बूथ पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जाएगा।

डॉ अजय सिंह ने कहा कि एक ओर जहां बरोदा उपचुनाव होगा वहीं शहरी निकायों के चुनावों का समय भी नजदीक आ रहा है, जिसके दृष्टिगत जेजेपी संगठन को मजबूत करने में जुट गई है ताकि गठबंधन को चुनावों में कामयाबी। डा. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि मैं स्वयं आगामी सिंतबर माह में प्रदेश भर का दौरा शुरू करूंगा और नए लोगों को पार्टी के जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन खुलने के बाद संगठन अब सरकार और जनता के बीच कड़ी का काम भी करेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के नवनियुक्त उपाध्यक्ष व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी हर जिले में जाकर जनता के साथ साथ कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सरकार के स्तर पर हल करवाने का काम करेंगे।

यह भी पढ़े:-

हरियाणा में सरपंचों से पहले सांसद और विधायकों पर लागू हो राइट टू रिकॉल- हुड्डा

दूसरी बार जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष बने सरदार निशान सिंह ने कहा कि प्रदेश में संगठन के पुनर्गठन का कार्य तेजी से चल रहा है और आगामी एक सप्ताह में पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संगठन में सक्रिय, मेहनती, निष्ठावान कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारियां दी जाएंगी ताकि संगठन को ज़मीनी स्तर पर और अधिक मजबूत किया जा सके। जेजेपी बूथ स्तर पर भी अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को जोड़ने का अभियान चलाएगी।