Connect with us

Haryana

पिल्लूखेड़ा ब्लॉक में कन्या महाविद्यालय को लेकर डीसी से मिले विधायक जसबीर देशवाल

Published

on

सत्यखबर पिल्लूखेड़ा (ब्यूरो रिपोर्ट) – पिल्लूखेड़ा ब्लॉक में कन्या महाविद्यालय की शुरूआत को लेकर विधायक जसबीर देशवाल ने डीसी डॉ आदित्य दहिया से मुलाकात की। इस दौरान महाविद्यालय की तात्कालिक कक्षाएं, आवेदन और भवन निर्माण पर चर्चा हुई। विधायक जसबीर देशवाल ने बताया कि पिछले तीस वर्षों से पिल्लूखेड़ा ब्लॉक के 28 गांव कन्या महाविद्यालय की मांग कर रहें थे। उन्होने बताया कि बीते चार साल में विधानसभा के हर सत्र में कन्या महाविद्यालय खोलने की बात दोहराई।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार ने हलके की वर्षों पुरानी मांग को पूरा किया। उन्होने बताया कि हरियाणा उच्चतर शिक्षा निदेशक ने क्षेत्र के नोडल अधिकारी को शैक्षणिक वर्ष 2019 -20 के लिए महाविद्यालय की कक्षाऐं शुरू करने का आदेश दिया है और डीसी से महाविद्यालय के भवन निर्माण के लिए पिल्लूखेड़ा ब्लॉक में जमीन तलाशने की बात कही है। विधायक जसबीर देशवाल ने बताया कि कन्या महाविद्यालय के लिए करीब 8 से 10 एकड़ जमीन की जरूरत होगी और भवन निर्माण के पूरा होने तक कक्षाएं किसी अन्य शैक्षणिक संस्थान में लगेंगी।

8 जून से ऑनलाइन दाखिला शुरू हो जायेगा। महाविद्यालय कला संकाय की दो युनिट व कामर्स स्ट्रीम की एक यूनिट के साथ शुरू होगा। उन्होने बताया कि डीसी डॉ आदित्य दहिया ने महाविद्यालय निर्माण प्रक्रिया पर तेजी से काम करने का भरोसा दिया। विधायक जसबीर देशवाल ने बताया कि शिक्षा क्षेत्र में सफीदों तेजी से तरक्की कर रहा है। हलके को नया आईटीआई और नर्सिंग कॉलेज की सौगात पिछले वर्ष ही मिल गई थी जिनकी कक्षाएं चल रही है। इसके अतिरिक्त हलके के कई सरकारी स्कूलों का अपग्रेडेशन भी हुआ।