Connect with us

Haryana

पीएम आवास योजना के तहत मिली सौगात, बनाया क्षेत्र में सबसे सुंदर मकान

सत्यखबर, सतनाली मंडी (मुन्ना लाम्बा)। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्षेत्र में सबसे सुंदर मकान बनाने पर पंचायत अधिकारी द्वारा किया गया सम्मानित। शनिवार को कस्बा स्थित खंड कार्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ब्लॉक में सबसे सुंदर मकान बनाने पर सुमन पत्नी श्यामलाल जड़वा व विक्रम सिंह पुत्र किशन शेखावत श्यामपुरा को पंचायत […]

Published

on

सत्यखबर, सतनाली मंडी (मुन्ना लाम्बा)। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्षेत्र में सबसे सुंदर मकान बनाने पर पंचायत अधिकारी द्वारा किया गया सम्मानित। शनिवार को कस्बा स्थित खंड कार्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ब्लॉक में सबसे सुंदर मकान बनाने पर सुमन पत्नी श्यामलाल जड़वा व विक्रम सिंह पुत्र किशन शेखावत श्यामपुरा को पंचायत अधिकारी सुरेंद्र सिंह द्वारा सम्मानित किया गया। अब इनके मकान को देखने अन्य गांवों के ग्रामीण भी आते हैं।

सुमन जड़वा व विक्रम सिंह श्यामपुरा ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनका मकान इतना बड़ा और सुंदर होगा। वह ऐसा सोचता भी कैसे सकते थे क्योंकि उनका गुजर-बसर ही बहुत मुश्किल से हो पाता था। मेहनत-मजदूरी के कार्य से इतनी आमदनी नहीं हो पाती थी कि वह कभी इतना बड़ा मकान बनाने के बारे में सोच सकें क्योंकि वे दो वक्त की रोटी का जुगाड़ ही बड़ी मुश्किल से कर पाते थे। उनके पास रहने के लिए कच्चे मकानों के अलावा कुछ नहीं था, किन्तु प्रधानमंत्री आवास योजना उनके लिए वरदान बनकर आई। उनका नाम सर्वे सूची में था और उसका चयन भी आवास निर्माण के लिए हुआ। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्राप्त राशि से उन्होंने क्षेत्र में सबसे सुन्दर आवास बनाए हैं। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के बिना जीवन में यह संभव नहीं था कि उनका भी एक अपना इतना बड़ा एवं सुंदर मकान होगा। यह हमारे परिवार के लिए सबसे बड़ी खुशी की बात है। इस प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना ने सामाजिक एवं आर्थिक रूप से पिछड़े हुए परिवारों को न केवल आश्रय दिया है, बल्कि उनके सामाजिक और पारिवारिक ताने-बाने को सकारात्मक रूप से बदल दिया है। इस अवसर पर बीजेपी मंडल महामंत्री विनोद श्यामपुरिया, ग्राम सचिव सूमेर धनखड़, जयसिंह, अमित, रणवीर सिंह, रामकिशन, कमल सिंह आदि उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *