Connect with us

Haryana

पीजी कालेज की गलत भर्तियों को लेकर तात्कालीन प्राचार्य के खिलाफ होगी कार्रवाई

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर के राजकीय पीजी कॉलेज में हुई विभिन्न भर्तियों के मामले में धांधली को लेकर तात्कालीन प्राचार्य हंसराज के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाते हुए उच्चतर शिक्षा निदेशालय द्वारा चार्जशीट जारी की जाएगी। इस संदर्भ में सीएम विंडो की शिकायत से संबंधित दो दिन पहले जारी एक्शन टेकन रिपोर्ट में निदेशालय के अधीक्षक (प्रशासन) में सपष्ट किया गया है कि आरोपी के विरुद्ध आरोप पत्र जारी करने व उसके विरुद्ध अन्य आवश्यक कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है।

यहां बता दें कि आरोपी प्राचार्य 30 अप्रैल 2018 को सेवानिवृत्त हो चुका है जिसने सेवानिवृत्ति से कुछ दिन पहले इस कॉलेज में डीसी रेट पर गैर शिक्षक स्टाफ की कई भर्तियां की थी। असंध क्षेत्र के विनोद कुमार सहित कई लोगों ने इसकी शिकायत संबंधित उच्चाधिकारियों को की थी। विनोद ने सीएम विंडो में भी शिकायत की थी जिस पर इस मामले की जांच निदेशालय के मुख्य लेखा अधिकारी को सौंपी गई थी और उस अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर ही प्राचार्य को आरोप पत्र जारी करने का निर्णय लिया गया है।

प्राचार्य पर आरोप था कि उसने भर्ती के संबंधित रिक्त पदों की शैक्षिक योग्यता व मेरिट के नियमों को नजरअंदाज करते हुए अपने चहेतों को भर्ती किया जिसमें कई तरह के नियमों की उल्लंघन की गई। बता दें कि इस मामले की जांच उपायुक्त द्वारा अगस्त 2018 में सफीदों के तत्कालीन एसडीएम को भी सौंपी गई थी जिन्होंने जांच करके प्राचार्य को दोषी पाया था।