Connect with us

Chandigarh

पीटीआई भर्ती परीक्षा नकल मामला, जानिए कितने आरोपी और पकडे

Published

on

सत्यखबर, चढ़ीगढ़

बता दे की हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पिछले महीने आयोजित पीटीआई भर्ती परीक्षा नकल मामले में पुलिस ने खांडाखेड़ी निवासी मनबीर, गोहाना के आशीष और उचाना के बरौदा निवासी प्रदीप को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित मनबीर को शनिवार को गिरफ्तारी के बाद रविवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांंड पर भेजा गया है। वहीं रविवार को पकड़े गए आरोपित प्रदीप और आशीष को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

साथ ही पुलिस ने बताया कि नकल मामले में पकड़ा गया आरोपित मनबीर, कपिल का जानकार था और आशीष, मंदीप का जानकार था। परीक्षा के दिन उपरोक्त तीनों युवक भी वहां मौजूद थे, लेकिन इनके साथियों के पकड़े जाने की सूचना पाकर वहां से फरार हो गए थे। पुलिस मामले में तीनों आरोपितों से पूछताछ कर इससे मामले से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने मनबीर का मोबाइल भी बरामद किया है। मोबाइल को कॉल डिटेल खंगालने के पंचकूला साइबर सेल भेजा गया है।

बता दे की मामले में अभी तक लितानी निवासी मुख्य आरोपित रोहताश पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। रोहताश की अग्रिम जमानत की याचिका कोर्ट खारिज कर चुका है।  वहीं एक और आरोपित राकेश भी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जानकारी के अनुसार राकेश के कहने पर ही कपिल ने परीक्षा में नकल भेजने के लिए हां की थी।

परीक्षा के दिन जैमर संचालक बनकर एक आरोपित के परीक्षा केंद्र में जाने व चेङ्क्षकग स्टाफ द्वारा युवक को अंदर जाने देने की वास्तविकता जानने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाली रही है।पीटीआई नकल मामले में खांडाखेड़ी के मनबीर को गिरफ्तार किया गया था। रविवार को उसे अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। इसके अलावा प्रदीप व आशीष नाम के आरोपितों को भी पकड़ा है। यह भी इसी मामले से जुड़े हुए है।