Connect with us

Haryana

पूर्व पीएम राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर कांग्रेस ने लगाया रक्तदान शिविर

जींद – देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न राजीव गांधी के 27वें बलिदान दिवस अवसर पर जिला कांग्रेस भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बढ चढकर रक्तदान किया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य प्रमोद सहवाग ने बताया कि इस रक्तदान शिविर का आयोजन देश के सैनिकों के […]

Published

on

जींद – देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न राजीव गांधी के 27वें बलिदान दिवस अवसर पर जिला कांग्रेस भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बढ चढकर रक्तदान किया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य प्रमोद सहवाग ने बताया कि इस रक्तदान शिविर का आयोजन देश के सैनिकों के लिए किया गया है। सहवाग ने कहा कि रक्तदान एक पुण्य का कार्य है जो रक्तदाता मानवीयता को बचाने के लिए करता है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रक्तदान कर पार्टी के नेताओं की नेक सोच को आगे बढाने का काम किया है।

कांग्रेस नेता प्रमोद सहवाग ने शिविर में रक्तदाताओं को बैज लगाकर प्रोत्साहित करते हुए कहा कि रक्तदान के माध्यम से किसी अनजान व्यक्ति को जीवन दान देकर आत्म संतुष्टि व पुण्य मिलता है। रक्तदान करने के उपरांत नया ब्लड शरीर में 24 घंटे में बन जाता है। नियमित ब्लड डोनर कई प्राकर की बीमारियों की चपेट में आने से बचे रहते है। सहवाग ने बताया कि रक्तदान शिविर में सैनिकों के लिए लगभग 50 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। पूर्व पीएम राजीव गांधी को पुण्यतिथि पर नमन करते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद सहवाग ने कहा कि देश की जनता व विशेषकर युवाओं के लिए राजीव गांधी हमेशा प्रेरणा स्त्रोत रहेंगे। उनके आर्दश, उच्च विचार, मिलनसार स्वभाव और दूरदर्शी सोच के कारण आज भारत दुनिया में आईटी शक्ति बन पाया है। प्रमोद सहवाग ने शिविर में रक्त संचय हेतु आए चिकित्सकों व स्टाफ सदस्यों का आभार जताया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *