Connect with us

indri

पेट्रोल, डीजल ,को लेकर कांग्रेस ने की रणनीति तय, एक मार्च को करनाल में करेंगे पर्दशन

Published

on

सत्यखबर,मैनपाल(इंद्री) 

पेट्रोल और डीजल के निरंतर वृद्धि, काले कृषि कानूनों और न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर इंद्री  में कांग्रेस पार्टी की पूर्व प्रत्याशी रही डॉ नवजोत कश्यप व् डॉ सुनील पवार की अध्यक्षता में एक मीटिंग का आयोजन किया गया।जिसमें काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। आगे की रणनीति तय करने को लेकर बैठक का नेतृत्व राजीव गाँधी पंचायती राज संगठन हरियाणा के चैयरमैन डॉ सुनील पवार ने किया ।यह प्रदर्शन सीएलपी नेता पूर्व मुख्य मंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा व् प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सेलजा के नेतृत्व में किया जायेगा।  उन्होंने कहा कि  1 मार्च को करनाल मैं महंगाई एवं पेट्रोल डीजल में हो रही निरंतर वृद्धि के कारण एक पदयात्रा कर अपना रोष प्रकट करेंगे । पदयात्रा का मार्ग  कर्ण पार्क से लेकर सेक्टर- 12 जिला उपायुक्त के कार्यालय तक निकाली जाएगी।

दहेज की मांग को लेकर नवविवाहिता की गला दबाकर की हत्या, ससुराल पक्ष के चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

 

राजीव गाँधी पंचायती राज संगठन हरियाणा के चैयरमैन डॉ सुनील पवार  कहा की भाजपा सरकार के समय में महंगाई अपनी चरम सीमा पर है। डीजल और पेट्रोल की लगातार बढ़ रही कीमतें हर वर्ग को प्रभावित कर रही है। गरीबों को अपनी रोटी रोजी चलाना मुश्किल हो गया क्योंकि पेट्रोल और डीजल के ऊपर ही सारा व्यापार निर्भर हैं। इसी से ही कृषि व्यवसाय चलता है।किसान आंदोलन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने तीन नए कृषि कानून लाकर कृषि व्यवसाय को बर्बाद करने का काम किए हैं।

इंद्री से कांग्रेस पार्टी की पर्व प्रत्यासी रही डॉ नवजोत कश्यप ने कहा की इन कानूनों के लागू होने से किसान न सिर्फ बर्बाद होंगे बल्कि गुलाम भी हो जाएंगे। पूरा कृषि व्यवसाय का कारोबार चंद पूंजीपतियों के हाथों में चला जाएगा। उन्होंने ने कहा कि सरकार को किसानों की मांग अनुसार स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करना चाहिए। कृषि क्षेत्र को ऊपर उठाने के लिए किसान हित में पॉलिसी लानी चाहिए, क्योंकि हमारे देश की लगभग 70 प्रतिशत आबादी कृषि पर निर्भर करती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *