Connect with us

Chandigarh

प्रदेश सरकार का निर्णय: 15 फरवरी से नहीं खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, नए शिक्षा सत्र में ही होगी पढ़ाई

Published

on

सत्यखबर

चंडीगढ़: प्रदेश में अब प्राइमरी स्कूल नए शिक्षा सत्र 2021-22 में ही खोले जाएंगे। प्रदेश सरकार ने 15 फरवरी से स्कूल खोलने के अपने फैसले में बदलाव करते हुए यह निर्णय लिया है। नया शिक्षा सत्र इस बार दो महीने देरी से 1 जून से शुरु होगा।

हरियाणा किसान यूनियन किसान आंदोलन पर बनाएगी डॉक्यूमेंट्री व हरियाणा में निकेलगी किसान जाग्रति यात्रा

बता दें कि कोरोना के संक्रमण के कारण इस बार प्राइमरी स्कूल 22 मार्च से ही बंद हैं। करीब 11 महीने बाद सरकार ने 15 फरवरी से प्रदेश में प्राइमरी स्कूल खोलने का निर्णय लिया था। इसके चलते अभिभावक भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने को तैयार हो गए थे। परंतु अब सरकार ने 15 फरवरी से प्राइमरी स्कूल खोलने के अपने फैसले में बदलाव करते हुए नए शिक्षा सत्र में ही स्कूल खोलने का निर्णय लिया है।

सरकार का तर्क है कि मौजूदा शिक्षा सत्र में बहुत कम समय बचा है तथा कोरोना का संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए प्राइमरी स्कूलों को अब नए शिक्षा सत्र में ही खोला जाएगा। ज्ञात रहे कि कोरोना संक्रमण के कारण इस बार बोर्ड की कक्षाओं के बच्चों को पढ़ने का बहुत कम समय मिलने के कारण सरकार ने इस बार शिक्षा सत्र दो महीने आगे बढ़ा दिया है। अब मौजूदा शिक्षा सत्र 31 मई तक चलेगा। इसके लिए नया शिक्षा सत्र 1 जून से शुरु होगा। ऐसे में नए शिक्षा सत्र 1 जून से स्कूल लगेंगे।