Connect with us

barodha

बरोदा चुनाव प्रचार में लगे पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मवीर नांदल सहित 60 लोग कोरोना पॉजिटिव

Published

on

सत्य खबर सोनीपत

बरोदा उपचुनाव प्रचार में जुटे भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. धर्मवीर नांदल, प्रताप स्कूल में प्रैक्टिस करवा रहे द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए चयनित कुश्ती कोच ओम प्रकाश दहिया व पहलवान विनेश फोगाट भी कोरोना पॉजिटिव हैं। जिले में 60 नए केस मिले हैं। 637 एक्टिव केस हो गए हैं। 22 अगस्त को 407 केस थे। एक सप्ताह में 230 एक्टिव केस बढ़े।

वेंटिलेटर पर तीन मरीज : जिले में अब तक कोरोना से 41 मौत हुई हैं। ज्यादातर बुजुर्गों की मौत हुई। शुक्रवार को 3 मरीज वेंटिलेटर भर्ती रहे और 4 आईसीयू में। हाल में 53 कंटेन्मेंट जोन हैं। 637 एक्टिव केस हो गए हैं।

राजकीय प्राथमिक पाठशाला में हाजिरी व खराब राशन का मामला

कुश्ती कोच के साथ दिन में खेल अधिकारी भी घूमे : देश के लिए 30 अंतरराष्ट्रीय व 80 राष्ट्रीय पहलवान को कुश्ती के दांवपेंच सिखाने वाले कोच ओमप्रकाश दहिया को हाल में द्रोणाचार्य अवार्ड देने की घोषणा हुई है। शुक्रवार को प्रताप स्कूल में जिला खेल अधिकारी भी उनसे मिलने और खेल गतिविधि देखने पहुंचे थे।

कई दिन से कृषि मंत्री जेपी दलाल के साथ बरोदा उपचुनाव में लगे भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ धर्मवीर नांदल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। मंत्री के पॉजिटिव मिलने के बाद उन्होंने अपना कोरोना सैंपल दिया था। उन्होंने बताया कि वह घर में आइसोलेट हो गए हैं। उनके संपर्क में जो भी आए हैं वह अपनी जांच करवाएं।

यहां मिले नए केस : सिक्का कॉलोनी में 1, अशोक नगर में 2, कबीरपुर में 3, सेक्टर-15 में 1, ओल्ड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 1, राजस्थानी कॉलोनी में 1, मयूर विहार में 1, सेक्टर-14 में 2, सेक्टर-23 में 1, आर्य नगर में 2, शास्त्री कॉलोनी में 1, सेक्टर-12 में 2, वार्ड-30 में 1, काठमंडी में 1, लक्ष्मी कॉलोनी में 1, गोविंद नगर में 1, वेस्टराम नगर में 1, डबल स्टोरी में एक, आईसीआईसीआई बैंक में 2, सिविल रोड़ गोहाना में 1, सेक्टर-7 गोहाना में 1, मेन बाजार गोहाना में 1 तथा उत्तम नगर गोहाना में 1। खेवड़ा स्थित सीआरपीएफ कैंप में चार नए मरीज मिले हैं। दीपालपुर में एक, नाहरा में 1, भिगान में 1, पिनाना में 1, पखरखौदा में 1, बड़ी में दो, बहालगढ़ में 2, भैंसवाल खुर्द में 1, मेहम्मदपुर में 1, चटिया औलिया में 1, किशनपुरा में 2, रेलवे रोड़ गन्नौर में 1, पट्टी ब्रह्मणान में 1, गुमढ में 1 तथा प्रताप स्कूल खरखौदा में दो मरीज मिले।

4244 हुए कुल केस, 42 ठीक हुए

शुक्रवार को आए 60 केस में 17 महिलाएं हैं। जिले में कुल केस 4244 हो गया है। 42 नए मरीज ठीक हुए। अब तक 3565 मरीज रिकवरी कर चुके हैं। 55090 आरटी पीसीआर टेस्ट हुए हैं। जबकि रेपिड किट से 29081 टेस्ट।

कोरोना ने विनेश और दहिया को किया अवॉर्ड के जश्न से दूर

अवॉर्ड समारोह से 12 घंटे पहले कोराेना पॉजिटिव होने से विनेश व कोच ओम प्रकाश दहिया का झटका लगा। शनिवार को लघु सचिवालय में विनेश को राजीव गांधी खेल रत्न और दहिया को द्रोणाचार्य अवार्ड वर्चुअली लेने था। विनेश रिपोर्ट से सन्न हैं और परिजन निराश। कोरोना के डर से उन्होंने नेशनल कैंप में जाने से मना कर दिया था और फेडरेशन का भी गुस्सा झेला। वह घर व प्रैक्टिस हॉल तक सीमित थीं।

पति सोमवीर राठी ने कहा कि यह विश्वास करना मुश्किल है,लेकिन उन्होंने को आईसोलेट कर लिया है। ओमप्रकाश दहिया ने कहा कि मुझमें कोरोना के एक भी लक्षण नहीं है। यह मेरे लिए बड़ा झटका है। करीब 30 साल के करियर का सुखद अहसास द्रोणाचार्य अवार्ड विजेता के रूप में सुबह ही करने वाला था, इसके लिए रिर्हसल में भी हिस्सा ले चुका था।

सोशल डिस्टेंसिंग का प्रयास किया जाता है जहां कमी है, उसे दूर किया जाएगा। पुलिस के जवान लेकर सोशल डिस्टेंस की पालन करवाया जाएगा- डॉ. आदर्श, पीएमओ नागरिक अस्पताल।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: नरमा की बर्बाद फसल ने किसानों की कमर तोड़ी, 30 हज़ार रु. प्रति एकड़ मुआवज़ा दे सरकार- हुड्डा - Satya khabar india | Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *