Connect with us

Haryana

बस्तली से निसिंग की तरफ कैथल रोड़ पर पेडों की कटाई शुरू

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – बदहाल कैथल रोड़ पर फोरलेन निर्माण शुरू होने का लंबे समय से लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है। क्षेत्र के कुछ लोग तो इसवर्ष में निर्माण शुरू होने की आशा छोड़ हताश हो चुके थे। लेकिन फोरेस्ट विभाग ने करनाल कैथल रोड पर करनाल पीडब्ल्यूडी विभाग के अधीन पडऩे […]

Published

on

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – बदहाल कैथल रोड़ पर फोरलेन निर्माण शुरू होने का लंबे समय से लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है। क्षेत्र के कुछ लोग तो इसवर्ष में निर्माण शुरू होने की आशा छोड़ हताश हो चुके थे। लेकिन फोरेस्ट विभाग ने करनाल कैथल रोड पर करनाल पीडब्ल्यूडी विभाग के अधीन पडऩे वाले क्षेत्र में पेडों की कटाई शुरू कर दी है। विभाग के मजदूरों ने बस्तली स्टेडियम से निसिंग की तरफ पेड़ों की काटाई शुरू करते हुए वृहस्पतिवार को बहुत से पेड़ काटे है। पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन दलेल सिंह का कहना था कि सडक़ पर पेडों की कटाई करने के लिए अभी एक लेबर पार्टी लगी है।

कल से सडक़ पर तीन अलग अलग पार्टी पेडों की कटाई करेगी। जिससे बस्तली झाल से चिडाव मोड तक करीब 25 किलोमीटर एरिया में शीघ्र कटाई हो सकेगी। उन्होंने बताया कि पेडों की कटाई निसिंग स्थित राईसमिलों के आसपास से शुरू की जानी थी, लेकिन वहां सडक़ किनारें खड़े धान से भरे ट्रकों को नही हटाया गया। जिस कारण मजदूरों ने कटाई मजबूरन बस्तली से शुरू करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि 18 नवंबर को कैथल रोड़ का टेंडर खोला गया। जिसमें तीन ठेकेदारों ने आवेदन किया है। विभाग की ओर से तीनों ठेकेदारों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

नियम व शर्ते पूरी करने वाले एवं सबसे कम कीमत में निर्माण करने वाले को वरीयता दी जाऐगी। उन्होंने बताया कि आगे आगे पेडों की कटाई व पीछे पीछे फोरलेन निर्माण कार्य शुरू किया जाऐगा। उनका प्रयास निसिंग राईस मिलों के पास से निर्माण शुरू करवाने का है। अति शीघ्र सडक़ की निशानदेही भी करवाई जाऐगी। जिसके लिए पहले ही तहसीलदार को आवेदन किया जा चुका है। भाजपा जिला कार्यकारिणी के सदस्य राजेंद्र बांभडी ने कहा कि कैथल रोड़ को फोरलेन में तबदील करने को लेकर अब इंतजार की घड़ी खत्म हो चुकी है। कैथल एरिया में पहले ही पेडों की कटाई लगभग की जा चुकी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *