Connect with us

Delhi

बाईक प्रेमियों का इंतजार खत्म, सुजुकी लेकर आ रही है हायाबुसा,जानिए क्या है खास

Published

on

सत्य खबर, नई दिल्ली

इंतजार कर रहे वाहन प्रेमियों के लिए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी प्रसिद्व मोटरसाइकिल की लांचिंग तारीख को लेकर खुलासा कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 26 अप्रैल को 2021 हायाबुसा को लॉन्च करेगी। जिसकी पुष्टि कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर की है। जानिए सुपरबाइक की कुछ खास जानकारी, सुजुकी पिछले कुछ समय से इस आगामी प्रीमियम स्पोर्ट बाइक को लेकर चर्चा में है। आज इस बाइक का कंपनी ने एक अधिकारिक वीडियो भी साझा किया हैद्व जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई हायाबुसा बाइक टू व्हीलर निर्माता कंपनी के नए लोगो डिजाइन को स्पोर्ट करेगी। इसमें दोबारा से डिजाइन किया गया टैंक मिलेगा।

इसके साथ ही इस स्पोर्ट बाइक को अधिक आक्रामक बनाने के लिए कंपनी ने लॉन्ग एग्जॉस्ट का प्रयोग किया है जो क्रोम प्लेटेड होगा। वहीं 7.स्पोक एलॉय व्हील्स को भी नया रूप दिया गया है।
जानकारी के अनुसार 2021 सुजुकी हायाबुसा को तीन दोहरे टोन रंग विकल्पों में पेश किए जाने की संभावना है, जिसमें कैंडी बर्नेट गोल्ड के साथ ग्लास स्पार्कल ब्लैक, कैंडी डारिंग रेड के साथ मेटालिक मैट स्वॉर्ड सिल्वर और मेटालिक मैट केलर ब्लू के साथ पर्ल शानदार व्हाइट शामिल हैं। 2021 हायाबुसा की कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी हागी लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 15 लाख एक्सशोरूम के आसपास की कीमत पर उतार सकती है।

यह भी पढ़े:- किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ ब्यान लाॅकडाउन में जारी रहेगा आंदोलन

वहीं इंजन की बात करें तो नई हायाबुसा को एक नए 1340 इनलाइन.फोर इंजन से लैस किया जाएगा। जो 7700 आरपीएम पर 188 बीएचपी की पावर और 7000 आरपीएम पर 150 एनएम का टार्क देने में में सक्षम है। इस इंजन को कंपनी 6.स्पीड गियरबॉक्स से लैस करेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *