Connect with us

Haryana

बिजली की तारों से चिंगारी निकलने से 2 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख

लाइन में था फाल्ट, फिर भी की चालू – किसानों के आरोप सत्यखबर, सफीदों – बिजली की तारों से चिंगारी निकलने से 2 किसानों की 2 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। किसानों ने इस हादसे के लिए बिजली विभाग के कर्मचारियों को दोषी ठहराया है। किसानों ने अपनी शिकायत सफीदों एसडीएम और […]

Published

on

लाइन में था फाल्ट, फिर भी की चालू – किसानों के आरोप

सत्यखबर, सफीदों – बिजली की तारों से चिंगारी निकलने से 2 किसानों की 2 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। किसानों ने इस हादसे के लिए बिजली विभाग के कर्मचारियों को दोषी ठहराया है। किसानों ने अपनी शिकायत सफीदों एसडीएम और मुख्यमंत्री को भेजी है। किसान मेहर सिंह और सुखविंदर सिंह ने बताया कि 14 अप्रैल को उनके खेतों से गुजरने वाली बिजली की लाइन को कुछ बिजली कर्मचारी ठीक कर रहे थे। जिस के दौरान बिजली की तारों से चिंगारी निकली और उनकी खड़ी फसल जल गई। किसानों ने बताया कि खेतों से गुजरने वाली इस लाइन में पहले से ही फाल्ट था। जिसकी सूचना उन्होंने बिजली विभाग को पहले दी थी।

इस हादसे से 2 दिन पहले भी लाइन में फाल्ट के कारणों से निकली चिंगारी से उनकी 2 मरले गेहूं की फसल पहले ही जल चुकी थी। अब जिस दिन बिजली कर्मचारी उस फाल्ट को दूर करने आए तो उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि अभी इस लाइन को चालू ना किया जाए। जब तक यह पूरी तरह से ठीक ना हो जाए। लेकिन विभाग के कर्मचारियों ने उनकी एक न सुनी और लाइन को फिर से चला दिया। जिसकी वजह से तारों से चिंगारी निकली और उनकी फसल जल गई। किसानों ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में अनुरोध किया है कि जिन कर्मचारियों ने लापरवाही की है उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए और उन्हें मुआवजा दिया जाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *