Connect with us

Chandigarh

बुढ़ापा पेंशन बनवाने के लिए बुजुर्गों को नहीं होना होगा परेशान, आयु सत्यापन के लिए आधार कार्ड बनेगा आधार – डिप्टी सीएम

Published

on

सत्यखबर, चंडीगढ़

 प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राज्य की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार सरकारी सेवाओं व योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने की दिशा में निरंतर बेहतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि बुढ़ापा पेंशन योजना से जुड़ने के लिए बुजुर्गों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़ेइसके लिए सरकार ने आवेदक की आयु आधार कार्ड द्वारा लिंक करके अप्रूवल देने का फैसला लिया है। वे शुक्रवार को पंचकुला स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में बाढड़ा हलके के पार्टी पदाधिकारियों की आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटालापार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंहबाढड़ा से जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला व बाढड़ा हलके के पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता आदि उपस्थित थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि सभी योग्यपात्र बुजुर्गों को बुढ़ापा पेंशन का फायदा मिले। उन्होंने कहा कि बुढ़ापा पेंशन बनाने के लिए बुजुर्गों को अब कहीं से अपनी आयु सत्यापन करवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और वे अपने आधार कार्ड की सहायता से बुढ़ापा पेंशन से जुड़ सकेंगे। उन्होंने कहा कि जननायक स्वर्गीय चौधरी देवीलाल जी  द्वारा शुरू की गई इस योजना से राज्य के बुजुर्ग लोग सरकार की तरफ से पेंशन राशि प्राप्त करके अपनी वृद्धावस्था में आजीविका में सुधार ला रहे है। साथ ही डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश में श्मशान घाटों में मूलभूत सुविधाओं को बेहतर किया जाएगाइसके लिए श्मशान घाटों में पेयजल व्यवस्था करने के साथ-साथ शेडों आदि का निर्माण करवाया जाएगा।

बाढड़ा से किए सभी विकास के वादे पूरे होंगे – ड़ॉ अजय चौटाला

वहीं बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने बाढड़ा हलके की समस्याओं के निवारण के लिए विस्तार पूर्वक चर्चा की। जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने बाढड़ा वासियों से कहा कि बाढड़ा के विकास के लिए उनसे  किए गए सभी वादों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसको लेकर निरंतर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला व विधायक नैना सिंह चौटाला प्रयासरत है। वहीं इस दौरान विधायक नैना सिंह चौटाला ने बाढड़ा से बैठक में पहुंचे पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का आभार जताया और इसके बाद उनकी जनसमस्याएं सुनी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *