Connect with us

Haryana

भवन निर्माण मजदूर यूनियन ग्राम पंचायत सचिवों के खिलाफ डीसी को सौंपेंगे ज्ञापन

  अगर जल्द नहीं होता है समस्या का समाधान तो देंगे धरना सत्यखबर, सतनाली मंडी (मुन्ना लाम्बा)। भवन निर्माण कामगार यूनियन की बैठक का आयोजन। मंगलवार को क्षेत्र के सभी भवन निर्माण कामगार यूनियन के मजदूरों द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में श्रम विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों के बावजूद क्षेत्र के […]

Published

on

 

अगर जल्द नहीं होता है समस्या का समाधान तो देंगे धरना

सत्यखबर, सतनाली मंडी (मुन्ना लाम्बा)। भवन निर्माण कामगार यूनियन की बैठक का आयोजन। मंगलवार को क्षेत्र के सभी भवन निर्माण कामगार यूनियन के मजदूरों द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में श्रम विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों के बावजूद क्षेत्र के ग्राम पंचायत सचिवों द्वारा हस्ताक्षर नहीं किए जाने पर 30 अगस्त को नायब तहसीलदार के माध्यम से डीसी के नाम ज्ञापन सौंपाने का निर्णय लिया गया। मजदूरों ने कहा कि फिर भी समाधान नहीं होता है तो उन्हें धरना देने को मजबूर होना पड़ेगा।

 

बैठक की अध्यक्षता कर रहे यूनियन ब्लॉक प्रधान पुरूषोत्तम ने कहा कि दिन-प्रतिदिन मजदूरों पर संकट गहराता जा रहा है। प्रत्येक स्थान पर मजदूरों का शोषण किया जा रहा है। सरकार द्वारा न तो समय पर किसी प्रकार की सुविधा दी जा रही है और न ही मजदूरों के लिए बने कानूनों का पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि श्रम विभाग द्वारा आदेश जारी किए जाने के बावजूद ग्राम पंचायत सचिवों द्वारा शपथपत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए जा रहे हैं, जिस कारण मजदूर विभिन्न सुविधाओं से वंचित हो रहे हैं। मजदूरों को न तो समय पर भत्ता मिलता है, न ही सुविधाएं। जिस कारण मजदूर को रोजी-रोटी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। मजदूरों ने कहा कि अगर ज्ञापन सौंपने के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो उन्हें धरना देने को मजबूर होना पड़ेगा। इस अवसर पर बैठक में कोषाध्यक्ष राजवीर गोठवाल, सैक्रेटरी विद्यानंद, सचिव प्रभूराम, भूपेंद्र, निर्मल, नरेश आदि मजदूर उपस्थित रहे।

 

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: benelli nova tactical

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *