Connect with us

Charkhi Dadri

भाजपा की तरह झूठ नहीं, ताऊ की तरह कलम चलाने में विश्वास रखती है जेजेपी – नैना चौटाला

Published

on

सत्यखबर दादरी (ब्यूरो रिपोर्ट) – जननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं प्रत्याशी नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि भाजपा ने पिछले पांच वर्षों में केवल जनता के साथ बड़े-बड़े झूठ बोलकर उन्हें ठगने का काम किया है लेकिन जेजेपी जननायक स्व. चौधरी देवीलाल जी की तरह कलम चलाकर किसान-कमेरे वर्ग का भला करने पर विश्वास रखती है।

नैना सिंह ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले दो लाख युवाओं को रोजगार, किसानों की आय दुगनी, बहन-बेटियों को शिक्षा व सुरक्षा जैसे तमाम वादे किए थे लेकिन आज भाजपा ने पांच वर्षों में अपने घोषणा पत्र में से प्रदेश की जनता को क्या दिया, वो अब सबके सामने है।

उन्होंने कहा कि अगर इतिहास उठाकर देखे तो प्रदेश की प्रजा का किसी ने ख्याल रखा था तो वो जननायक चौधरी देवीलाल थे। नैना चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल ने कलम की ताकत जनता और अपने विरोधियों को दिखाई कि कैसे जनता के हित में काम किया जाता है। उन्होंने बताया कि जब चौधरी देवीलाल जी ने बुजुर्गों से 100 रूपए सम्मान पेंशन के तौर पर देने का वादा किया था तो कई बड़े नेताओं ने ताऊ का मजाक उड़ाया था लेकिन दादा जी ने जनता से एक ही बात कही थी कि आप मेरे पर विश्वास रखना। नैना चौटाला ने कहा कि जैसे ही जननायक चौधरी देवीलाल सत्ता में आए तो उन्होंने अपनी कलम की ताकत दिखाते हुए बुजुर्गों को सम्मान पेंशन और किसानों के कर्जे माफ करने का काम किया।

नैना चौटाला ने कहा कि ताऊ के विचारों पर चलने वाली जेजेपी भी केवल कलम चलाने में विश्वास रखती है। उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि जैसे ही प्रदेश में जननायक जनता पार्टी की सरकार बनेगी तो पहली कलम से जेजेपी 5100 रूपए बुजुर्गों की बुढ़ापा पेंशन और किसान-कमेरे वर्ग का कर्जा माफ करेगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि नए राष्ट्रीय राजमार्ग 152 डी के भूमि अधिग्रहण के उचित मुआवजे को लेकर 7 महीने से ज्यादा समय से किसान धरने पर बैठे हैं और इस बीच 6 किसान शहीद हो चुके हैं पर सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। उन्होंने जान गवानें वाले किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा की जजपा की सरकार बनते ही किसानों की भावना और मांगों के अनुसार मामले को सुलझाएंगे।

वहीं नैना चौटाला ने स्पष्ट किया कि जजपा की सरकार भाजपा की तर्ज पर नहीं चलेगी जो नागपुर के आदेश पर चलती है बल्कि हरियाणा की जनता के आदेश और निर्देश पर चलेगी। अवैध खनन और ओवरलोडिंग का जिक्र करते हुए नैना चौटाला ने कहा कि यह अफसरों और राजनेताओं के मालामाल होने साधन बन गया है। जजपा सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि पूरे प्रदेश में अवैध खनन और ओवरलोडिंग का खेल खत्म हो। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान हुए लूट के इस खेल के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

रविवार को बाढड़ा हलके के दौरे के दौरान जेजपी उम्मीदवार नैना सिंह चौटाला ने ग्रामीणों से वोटों की अपील करते हुए आह्वान किया कि आज हरियाणा बदलाव के दौर से गुजर रहा है और इसकी अगुवाई बाढड़ा करे। उन्होंने कहा अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि में जिस तरह से आज लोगों का साथ मिल रहा है उससे ये निश्चित है कि आने वाला समय जननायक जनता पार्टी का है।

वहीं दौरे के बीच आम आदमी पार्टी के भूप सिंह पातुवास, भारतीय जनता पार्टी से बशारत अली, छाजूराम शर्मा, विजय श्योराण, कांग्रेस पार्टी से पूर्व सरपंच राजेन्द्र मकड़ानी, पूर्व सरपंच महाबीर, पूर्व सरपंच जंगशेर ने साथियों सहित अपनी पार्टी से छोड़ जजपा का दामन थामा जिनका नैना चौटाला ने पटका पहना स्वागत किया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष नरेश द्वारका, पूर्व विधायक कर्नल रघुबीर छिल्लर, राजू मान, शीला भयाण, संजीव मंदोला, विजय सांगवान, ऋषि उमरवास समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।