Connect with us

Charkhi Dadri

भाजपा ने किसानों के हितों से किया खिलवाड़, विस चुनाव में जनता देगी जवाब – नैना चौटाला

Published

on

सत्यखबर दादरी (ब्यूरो रिपोर्ट) – जननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं बाढड़ा से प्रत्याशी नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि भाजपा सरकार की नाकामियों के चलते आज किसान बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा कि कई इलाकों में भूमिगत जलस्तर नीचे गिरने के चलते डार्क जोन घोषित कर किसानों के लिए सिंचाई के अन्य प्रबंध नहीं करना सरकार की किसान विरोधी नीतियों को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि किसान अनेकों बार बोरिंग, ट्यूबेवल कनेक्शन की मांग कर चुके है लेकिन इस पर सरकार ने प्रतिबंध लगाकर किसानों के हितों से खिलवाड़ किया है।

नैना चौटाला ने कहा कि किसान बाहुल्य क्षेत्र होने के चलते लोगों की आजीविका ज्यादातर खेती पर निर्भर करती है लेकिन बिजली, पानी की कमी, खाद, बीज की महंगाई और ऊपर से फसलों के कम भाव मिलने से किसानों की कमर टूट रही है। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल खरीदने का कानून बनाया जाएगा और फसलों की खरीद पर 10 प्रतिशत या 100 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा। किसानों का सहकारी बैंकों का कर्ज माफ किया जाएगा और जमीन निलामी पर पाबंदी होगी। ट्यूबवेल कनेक्शन निशुल्क दिए जाएंगे। क्षेत्र को डार्क जोन से बाहर निकालने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने केवल झूठी घोषणाएं की जिनका धरातल पर अब पर्दाफाश हो चुका है। जेजेपी की सरकार बनने पर बाढड़ा हलके में विकास को बढ़ावा देते हुए इसका पिछड़ापन दूर किया जाएगा। हलके की तस्वीर बदलने का काम प्राथमिकता से किया जाएगा।

नैना चौटाला अपने चुनावी प्रचार अभियान के दूसरे दिन बाढड़ा हलके के ग्रामीणों से जेजेपी के पक्ष में मतदान की अपील कर रही थी। नैना चौटाला का इन गांवों में महिलाओं ने गीत गाकर स्वागत किया। हर गांव में भारी संख्या में नैना चौटाला को सुनने के लिए उमड़े लोगों ने कहा कि डॉ. अजय सिंह चौटाला की इस कर्मभूमि से जेजेपी भारी मतों से विजयी होगी।

इस अवसर पर उनके साथ जेजेपी जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका, पूर्व विधायक रघबीर सिंह छिल्लर, संजीव मंदौला, डा. विजय मंदौला, राजू मान, शीला भ्याण सहित काफी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।