Connect with us

Haryana

मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने किया ग्रीन वैली स्पोर्टस स्कूल का उद्घाटन

सत्यखबर,सोनीपत(  संजीव कौशिक  )  आज के बच्चे देश के भावी निर्माता है इसलिए भावी पीढी को संस्कारमय एवं अच्छी शिक्षा प्रदान करनी होगी। इसके लिए अभिभावकों, शिक्षकों व संस्थाओं को भी अग्रणी भूमिका निभानी होगी। तभी हमारा देश बुलंदियों का छूएगा और भावी पीढी सुसंस्कृत एवं सभ्य व जिम्मेदार नागरिक बनकर देश के विकास एवं […]

Published

on

सत्यखबर,सोनीपत(  संजीव कौशिक  )

 आज के बच्चे देश के भावी निर्माता है इसलिए भावी पीढी को संस्कारमय एवं अच्छी शिक्षा प्रदान करनी होगी। इसके लिए अभिभावकों, शिक्षकों व संस्थाओं को भी अग्रणी भूमिका निभानी होगी। तभी हमारा देश बुलंदियों का छूएगा और भावी पीढी सुसंस्कृत एवं सभ्य व जिम्मेदार नागरिक बनकर देश के विकास एवं नवनिर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकेंगी।      यह आह्वान हरियाणा के परिवहन, आवास एवं जेल मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बतौर मुख्यातिथि शामड़ी रोड़ चिड़ाना स्थित ग्रीन वैली स्पोर्टस स्कूल के उद्घाटन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए किया। इस मौके पर परिवहन मंत्री ने अपने ऐच्छिक कोस से 50 लाख रूपये स्कूल के विकास के लिए देने की घोषणा की। पूर्व विधायक रामफल चिडाना की गरीमामयी उपस्थिति में समारोह की अध्यक्षता बीजेपी जिला अध्यक्ष डॉ० धर्मबीर नांदल ने की।
उन्होंने कहा कि वर्तमान बीजेपी सरकार में किसानों, मजदूरों व गरीब लोगों के हित सर्वोपरि है। किसानों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध राज्य सरकार ने प्रति एकड़ मुआवजा बढाने के साथ-साथ क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवजा देने का दायरा भी बढाया है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में मुआवजा राशि बढाकर 12 हजार रूपये प्रति एकड की गई जबकि पिछली सरकार के समय छ हजार रूपये प्रति एकड़ मुआवजा राशि दी जाती थी। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में किसानों को रिकार्ड मुआवजा राशि का वितरण किया गया। जिसमें रबी 2015 के लिए 1092 करोड़ रूपये की मुआवजा राशि भी शामिल है।     परिवहन मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने शिक्षा में गुणात्तमक सुधार लाने के लिए नई शिक्षा नीति बनाई है। इसके तहत प्रत्येक 20 किलोमीटर के दायरे में एक सरकारी कॉलेज की स्थापना की जाएगी। इससे प्रदेश की कोई भी बेटी उच्च शिक्षा से वंचित नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेटियों को पढाने के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान की शुरूआत हरियाणा के पानीपत जिले से ही की जिसके उत्साहवर्धक परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस गांव में कॉलेज, विश्वविद्यालय तक बेटियों के पढने के लिए स्पेशल बस सुविधा का प्रस्ताव आता है परिवहन विभाग द्वारा वहां बस चलाने का भी काम किया जाता है। पिछली सरकार के दौरान पढने वाली बेटियों के लिए बस पास सुविधा 60 किलोमीटर थी लेकिन वर्तमान सरकार ने बेटियों के हितों को ध्यान में रखते हुए यह सुविधा 150 किलोमीटर तक बढाई गई है।     उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग के एक और निर्णय के अनुसार अब सीनियर सीटीजन को हरियाणा से बाहर देश में कही भी यात्रा करने पर हरियाणा परिवहन की बसों में आधा किराए की छूट दी गई है। हरियाणा राज्य में भी 60 साल की महिलाओं एवं 65 वर्ष के पुरूषों को किराए में हरियाणा रोडवेज की बसों में 50 प्रतिशत की छूट दी जाती है। उन्होंने कहा कि रक्षा बंधन भाई बहन के मजबूत रिश्ते का प्रतीक है। हरियाणा में पहली बार महिलाओं को अपने जेल में बंद भाईयों को राखी बांधने का मौका दिया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जेल में बंद 65 वर्ष से ऊपर महिलाओं व 75 वर्ष से ऊपर पुरूषों को 01 नवंबर 2017 से जेल से रिहा करने का निर्णय लिया गया।      इस मौके पर बीजेपी मंडल अध्यक्ष गोहाना बलराम कौशिक, अनिल चावला, आर्य गुरूकुल कालवा के आचार्य अग्नि देव आर्य, करूणा शिक्षा समिति शामड़ी के प्रधान रणबीर सिंह खोखर, डीआईपीआरओ सुरेन्द्र कुमार वर्मा, नायब तहसीलदार राजबीर सिंह दहिया, चिड़ाना की सरपंच ममता देवी व राजेन्द्र, शामड़ी के सरपंच, बीजेपी के पदाधिकारी सुन्दर कश्यप, बलराज सिंह मलिक, संजय कुमार, जितेन्द्र लठवाल, दलबीर सिंह, हुक्कम सिंह लठवाल, नरेन्द्र लठवाल, सतपाल चिड़ाना, प्रकाश, देवी सिंह, मीर सिंह, रामचन्द्र व अन्य गणमान्य मौजूद रहे।