Connect with us

Haryana

मार्किट कमेटी चेयरमैन गुलाब मूनक ने मंडी का किया निरीक्षण

यदि तोल मे किसी प्रकार की गड़बड़ी पाई गई तो बख्शा नही जाएगा सत्यखबर, असंध (रोहताश वर्मा) मार्किट कमेटी चेयरमैन गुलाब मूनक ने किसानों व आढतियो की समस्याओं को दूर करने के लिए हैफड व खाद्य आपूर्ति विभाग दोनो एजेंसियों के अधिकारियों की मीटिंग ली और अधिकारियों को कहा कि गेहूँ के उठान मे किसानों […]

Published

on

यदि तोल मे किसी प्रकार की गड़बड़ी पाई गई तो बख्शा नही जाएगा

सत्यखबर, असंध (रोहताश वर्मा) मार्किट कमेटी चेयरमैन गुलाब मूनक ने किसानों व आढतियो की समस्याओं को दूर करने के लिए हैफड व खाद्य आपूर्ति विभाग दोनो एजेंसियों के अधिकारियों की मीटिंग ली और अधिकारियों को कहा कि गेहूँ के उठान मे किसानों व आढतियो को किसी प्रकार की समस्या नहीं आनी चाहिए। मीटिंग में मंडी एसोसिएशन के प्रधान रामनिवास जिन्दल मौजूद रहे। मार्किट कमेटी चेयरमैन गुलाब मूनक ने मार्किट कमेटी सचिव कृष्ण धनखड ,मार्किट कमेटी वाइस चेयरमैन रमेश गर्ग व मार्किट कमेटी स्टाफ के सदस्यों के साथ मंडी का निरीक्षण किया । गुलाब मूनक ने मंडी में तोल का निरीक्षण करते हुए कहा कि प्लास्टिक के कट्टे का वजन 135 ग्राम वही जूट बोरी वाले कट्टे का वजन 580 ग्राम होता है और यदि तोल मे किसी प्रकार की गड़बड़ी पाई गई तो उसको बख्शा नही जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसानों व आढतियो की समस्या थी कि मंडी छोटी है लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आशीर्वाद व विधायक बख्शीश सिंह विर्क के प्रयासों से धान के सीजन तक 37 एकड़ भूमि में मंडी का विस्तार हो जाएगा ताकि किसानों व आढतियो को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। चेयरमैन गुलाब मूनक ने कहा कि 19 अप्रैल तक 11 लाख 40 हजार 674 किंवटल गेहूँ की आवक हो चुकी हैं जो कि पिछले वर्ष से एक लाख किंवटल ज्यादा आवक हुई है। मूनक ने कहा कि खरीद एजेंसियों डी एफ एससी द्वारा 4 लाख 61 हजार 765 किंवटल और हैफड द्वारा 6 लाख 78 हजार 909 किंवटल गेहूँ खरीदा जा चुका है। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं को देखते हुए किसान भवन बनवाने के प्रयास किए जा रहे हैं और मंडी की चार दीवारी के लिए कांटेदार तार लगवाने के प्रबंध कर दिए हैं। चेयरमैन ने कहा कि मंडी का एक शेड पुराना होने के कारण उसमे सुराख हो गए थे लेकिन अब 9 लाख के एस्टीमेट से नया शेड तैयार करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों व आढतियो को बारदाने व लिफटिंग से संबंधित समस्या नहीं आने दी जाएगी। चेयरमैन गुलाब मूनक ने कहा कि यदि किसानों व आढतियो को किसी प्रकार की समस्या है तो वो मार्किट कमेटी सचिव या मुझे बताए उसकी समस्या को हल कर दिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *