Connect with us

Haryana

मेडिकल कालेज की मंजूरी सभी विधायकों की सहमति से हुई : डा.अभय सिंह

कोरियावास में मेडिकल कालेज की घोषण पर विधायक का जताया आभार सत्यख़बर नांगल चौधरी (रामपाल फौजी) – नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए मेडिकल कालेज संबंधित विभिन्न समाचार-पत्रों में छपी खबरों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए स्पष्ट किया कि मेडिकल कालेज का निर्माण सभी विधायकों […]

Published

on

कोरियावास में मेडिकल कालेज की घोषण पर विधायक का जताया आभार
सत्यख़बर नांगल चौधरी (रामपाल फौजी) – नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए मेडिकल कालेज संबंधित विभिन्न समाचार-पत्रों में छपी खबरों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए स्पष्ट किया कि मेडिकल कालेज का निर्माण सभी विधायकों से विस्तृत चर्चा करने के बाद मुख्यमंत्री द्वारा किया गया है। उन्होंने बताया कि गत विधानसभा सत्र के दौरान शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के नेतृत्व में चारों विधायक मुख्यमंत्री से उनके विधानसभा स्थित कार्यालय में मिले थे तथा इस विषय में विस्तृत विचार-विमर्श किया गया था। इस दौरान सभी प्रस्तावित स्थानों पर विस्तृत चर्चा के बाद सभी की सहमति से मुख्यमंत्री को इस विषय में अधिकारियों एवं अन्य विशेषज्ञों से सलाह लेकर आगामी निर्णय लेने का आग्रह किया गया था। यह भी स्पष्ट कर दिया गया था कि मुख्यमंत्री जिस भी स्थान का चयन करेंगे उस पर सभी विधायकों की सहमति होगी।

इन सबके बाद मुख्यमंत्री ने अपने निर्णय की घोषणा की है तथा उसमें किसी भी तरह के राजनीतिक मायने निकालना व विधायकों के आपसी मतभेद के बारे में कोई टिप्पणी सही नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह की संस्थाएं किसी हलका विशेष व किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं होती बल्कि यह संपूर्ण क्षेत्र व समाज की धरोहर होती है। इसके लिए समस्त जिला एवं सभी विधायक बधाई के पात्र हैं। उन्होंने नहरी पानी के बारे में किसानों व ग्राम पंचायतों से निवेदन किया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि नहर में वर्तमान समय में चल रहे पानी से जिले के समस्त जोहड़ जो नहरों से जुड़े हुए हैं उनको पानी से भर लिया जाए ताकि गर्मी के मौसम में पशुओं के पीने के पानी की कमी की कोई समस्या न हो।

डा. अभय सिंह ने किसानों को आश्वस्त किया कि वे खुद सिंचाई विभाग के अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं तथा नहर की मशीनरी का नवीनीकरण अंतिम अवस्था में है। आगामी वर्षा के मौसम में पिछले साल से अधिक पानी लाने के प्रबंध किए जा रहे हैं। क्षेत्र के युवाओं से उन्होंने पुन: अपील की कि भविष्य में होने वाली 40 हजार नौकरियां जो बिना साक्षात्कार होने वाली हैं उसमें वे अपनी मेहनत व लग्न से तैयारी करें। उसका बहुत बड़ हिस्सा इस जिले की झोली में डालें।
उन्होंने आगे कहा कि विपक्षी दलों द्वारा सरकार के बारे में की गई बयानबाजी के वाद-विवाद से वे हमेशा परहेज करते हैँ परंतु उन्होंने दावा किया कि वर्तमान सरकार का समय महेंद्रगढ़ जिले की जनता हमेशा विकास के लिए याद करेगी।

उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के दौरान ही लॉजिस्टिक हब व मेडिकल कालेज एवं नारनौल व अटेली के बाइपास समेत पनियाला मोड़ से बनने वाले छह मार्गीय राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण शुभारंभ कर दिया जाएगा। अंत में उन्होंने मुख्यमंत्री हरियाणा एवं सरकार को जिले में चल रहे विकास कार्यों के लिए धन्यवाद किया।

कोरियावास में मेडिकल कालेज की घोषण पर विधायक का जताया आभार
नारनौल। जिले के गांव कोरियावास में मुख्यमंत्री द्वारा मेडिकल कालेज बनाने की घोषणा के बाद कोरियावास समेत कई ग्राम पंचायत व अन्य मौजिज लोगों ने आज विधायक अभय सिंह यादव के कार्यालय में पहुंचकर आभार जताया। इस मौके पर सरपंच कोरियावास राजाराम, पंच वीर सिंह व प्रकाश, मारोली के सरपंच भाईराम, रामबास के सरपंच देशराज, राजबीर, बनवारी, होशियार सिंह, सूबेदार रोहताश सिंह, पूर्व सरपंच दलजीत, राजपाल, रूपराम पटवारी, सांवल राम, कैलाश मास्टर, रामौतार मास्टर, हनुमान, रोहताश सिंह, चंद्रभावन, कंवर सिंह, रोहताश, प्रताप, वीरेंद्र सिंह, रघुवीर, सुरेश शर्मा, विक्रम सिंह, हजारी लाल शर्मा, बलवंत, रामचंद्र, लालचंद व करतार सिंह के अलावा अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *