Connect with us

Haryana

युवक ने बांटी नौकरी की मिठाई, सप्ताह बाद बदल गया परिणाम,उच्च न्यायालय ने भेजा हरियाणा सरकार व आयोग को नोटिस

सत्यखबर,तरावड़ी(रोहित लमसर )  हरियाणा लोक सेवा आयोग की लापरवाही का खमियाजा साक्षात्कार देने वाले प्राथी को भुगतना पड़ रहा है। प्राथी ने हरियाणा लोक सेवा आयोग के निर्देशानुसार साक्षात्कार किया था। जिसका परिणाम भी उसके हक में आया। परिणाम हक में आने के बाद युवक और उसके परिजनों ने नौकरी लगने पर मिठाई भी बांटी। लेकिन […]

Published

on

सत्यखबर,तरावड़ी(रोहित लमसर ) 

हरियाणा लोक सेवा आयोग की लापरवाही का खमियाजा साक्षात्कार देने वाले प्राथी को भुगतना पड़ रहा है। प्राथी ने हरियाणा लोक सेवा आयोग के निर्देशानुसार साक्षात्कार किया था। जिसका परिणाम भी उसके हक में आया। परिणाम हक में आने के बाद युवक और उसके परिजनों ने नौकरी लगने पर मिठाई भी बांटी। लेकिन इसके बाद एक सप्ताह में आयोग ने परिणाम में बदलाव कर दिया। जिससे प्राथी में गहरा रोष है। मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा लोक सेवा आयोग ने बिना कारण बताए एक सप्ताह बाद परिणाम बदल दिया। जानकारी देते हुए तरावड़ी निवासी कपिल कुमार ने बताया कि उसने हरियाणा लोक सेवा आयोग के अंर्तगत सहायक अभियंता (मकैनिकल) के पद पर योगयतानुसार आवेदन किया था। विभाग द्वारा अनुक्रमांक 2265 के अनुसार लिखित परीक्षा पास की। जिसका परिणाम 8 फरवरी को विभाग द्वारा घोषित किया गया। इसके बाद हरियाणा लोक सेवा आयोग की तरफ से 23 फरवरी को उसे साक्षात्कार पत्र दिया गया व 5 मार्च को हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा कपिल कुमार का साक्षात्कार लिया गया। जिसमें बी.सी.-ए. वर्ग के रोल नंबर-2265 के अनुसार कपिल कुमार का चयन निश्चित किया गया। लेकिन 13 मार्च को सिंचाई विभाग से कपिल कुमार को विभाग की तरफ से फोन आया और 14 मार्च को उसे पंचकूला में दस्तावेज जांच के लिए बुलाया। इस दौरान निश्चित समय पर हस्ताक्षर सहित कपिल कुमार ने कार्यवाही की व विभाग द्वारा उसे पुलिस वैरिफिकेशन फार्म आदि दिए गए। कपिल ने खुशी में सभी परिजनों, रिश्तेदारों व दोस्तों को मिठाई बांटी। उपरोक्ता पूरी कार्रवाई के बाद लगभग एक सप्ताह के दौरान हयिाणा लोक सेवा आयोग ने उपरोक्त पद के लिए पुन: परिणाम घोषित किया। जिसमें बी.सी.-ए. वर्ग में कपिल कुमार के रोल नंबर-2265 के स्थान पर रोल नंबर-2901 को चयनित दिखाया गया।
बाक्स
आयोग के खिलाफ परिजनो में गहरा रोष :- जिसको लेकर कपिल के साथ-साथ परिजनों में हरियाणा लोक सेवा आयोग की नियत पर शक और गहरा रोष है। प्राथी कपिल कुमार ने सी.एम. मनोहर लाल के साथ-साथ विभाग के अधिकारियों का दरवाजा खटखटाया। लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई। अब उच्च न्यायालय ने हरियाणा सरकार व संबधित विभाग को नोटिस जारी किया। कपिल के परिजनों का कहना है कि कपिल ने साक्षात्कार दिया था। जिसके बाद पुलिस वैरिफिकेशन के फार्म भी मिल गए। लेकिन अब कपिल के निराशा हाथ लगी है। उन्होंने कहा कि अब उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। हमें एक दिन अवश्य न्याय मिलेगा।
बाक्स
खामियों के कारण की नई लिस्ट जारी :- नरेंद्र
इस बारे में जब चंडीगढ़ संबधित विभाग के अस्सिटैंट नरेंद्र कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि विभाग की तरफ से जो पहले लिस्ट जारी की गई थी। उसमें कुछ खामियां थी। लेकिन इसके बाद विभाग द्वारा नई लिस्ट जारी कर दी गई।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *