Connect with us

Haryana

युवा संसद में महंगाई व बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने का प्रयास किया

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मुआना में मंडल स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विद्यालय में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया था और अब हिसार मंडल में जींद जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए यह आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि विधायक जसबीर देसवाल के […]

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मुआना में मंडल स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विद्यालय में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया था और अब हिसार मंडल में जींद जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए यह आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि विधायक जसबीर देसवाल के भाई पूर्व चेयरमैन रणबीर देशवाल ने शिरकत की और अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी अजीत श्योराण ने की।

कार्यक्रम में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ब्रह्मप्रकाश राणा व खंड शिक्षा अधिकारी प्रेम कुमार बंसल विशेष रूप से मौजूद थे। युवा संसद में अध्यक्ष की भूमिका कुमारी दीक्षा, प्रधानमंत्री की भूमिका कुमारी प्रिंसी तथा विपक्ष के नेता की भूमिका कुमारी नैंसी ने निभाई। युवा संसद में महंगाई व बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने का प्रयास किया लेकिन सरकार ने विपक्ष का जवाब बड़ी बखूबी से दिया। शून्यकाल में विपक्ष में भूख से मरने वाले लोगों का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया। ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर विपक्ष ने मॉब लीचिंग के मुद्दे पर सरकार का ध्यान आकर्षित किया।

काम रोको प्रस्ताव में सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन के ऊपर खर्च की जा रही राशि को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की गई। अपने संबोधन में मुख्यातिथि रणबीर देशवाल ने कहा कि आज के बच्चे कल का भविष्य है। जीवन के हर क्षेत्र में इन्ही बच्चों में से अलग-अलग से जिम्मेदारियां निभाई जानी है। बच्चों की प्रतिभा को हर स्तर पर निखारे जाने की आवश्यकता है और इसी कड़ी में युवा संसद जैसे कार्यक्रम अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: hack instagram account

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *