Connect with us

Haryana

रामनवमीं पर श्री नागक्षेत्र मंदिर में लगा विशाल भंडारा

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर के ऐतिहासिक एवं महाभारतकालीन श्री नागक्षेत्र मंदिर प्रांगण में वीरवार को रामनवमीं के उपलक्ष्य में श्री नागक्षेत्र मंदिर सुधार समिति के तत्वाधान में विशाल भंडारे व कन्या पूजन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मंदिर परिसर में विराजमान मां भगवती की पूजा अर्चना की गई तथा 21 कन्याओं […]

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर के ऐतिहासिक एवं महाभारतकालीन श्री नागक्षेत्र मंदिर प्रांगण में वीरवार को रामनवमीं के उपलक्ष्य में श्री नागक्षेत्र मंदिर सुधार समिति के तत्वाधान में विशाल भंडारे व कन्या पूजन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मंदिर परिसर में विराजमान मां भगवती की पूजा अर्चना की गई तथा 21 कन्याओं का सामूहिक पूजन करके उन्हे भोजन करवाया गया। उसके उपरांत विशाल भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

अपने संबोधन में आयोजक संस्था के अध्यक्ष रामेश्वर दास गुप्ता ने कहा कि मां दुर्गा संपूर्ण संसार में शक्ति का संचार करती है और मां की महिमा अपरंपार है। मां दुर्गा दैत्य, दानवों सहित तमाम दुख तकलीफों का हनन करने वाली हैं। उन्होंने कहा कि इस कलियुग की देवी मां दुर्गा हैं ओर लोगों को मां दुर्गा की अराधना करके अपने जीवन को आगे बढ़ाना चाहिए। समिति के सदस्य देवेंद्र गर्ग व राकेश मित्तल ने बताया कि लगभग पिछले 15 सालों से माता रानी की कृपा से रामनवमीं पर नागक्षेत्र मंदिर में इस भंडारे का आयोजन किया जा रहा है।

इस मौके पर मुख्य रूप से प्रधान रामेश्वर दास गुप्ता के अलावा हरियाणा गौसेवा आयोग के सदस्य श्रवण कुमार गर्ग, प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष नरेश सिंह बराड़, प्रमोद शर्मा, जय कुमार कंसल, अमित जैन नगर पार्षद मुकेश थनई, पालिका उपप्रधान रोशनलाल मित्तल, गिरिराज तायल, रोहतास चहल, मा. रघुवीर सिंह, राजेश बुरा व ओमप्रकाश चोपड़ा सहित काफी तादाद में लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *