Connect with us

Haryana

राष्ट्र के लिए जीने वालों का जीवन होता है सफल – निकिता आर्य

सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा, वेद प्रचार मंडल जींद एवं आर्य समाज सफीदों के संयुक्त सहयोग से चल रही वेद प्रचार यात्रा बुधवार को रत्ताखेड़ा गांव के राजकीय माध्यमिक विद्यालय पहुंची। इस मौके पर हरिद्वार से आई बहन निकिता आर्या ने बच्चों को देशभक्तों, स्वतंत्रता सेनानियों व क्रांतिकारियों के जीवन में […]

Published

on

सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा, वेद प्रचार मंडल जींद एवं आर्य समाज सफीदों के संयुक्त सहयोग से चल रही वेद प्रचार यात्रा बुधवार को रत्ताखेड़ा गांव के राजकीय माध्यमिक विद्यालय पहुंची। इस मौके पर हरिद्वार से आई बहन निकिता आर्या ने बच्चों को देशभक्तों, स्वतंत्रता सेनानियों व क्रांतिकारियों के जीवन में प्रकाश डाला। निकिता आर्य ने कहा कि जीवन तो सबको मिला है और जीते भी सभी हैं लेकिन जो राष्ट्र व समाज के लिए जीता है उसका ही जीवन सफल होता है। जो देशभक्त इस राष्ट्र व समाज के लिए जिए थे, आज लोग उनको श्रद्धाभाव के साथ देखते हैं।

अपने संबोधन में आर्य समाज सफीदों के धर्माचार्य कमलेश शास्त्री ने कहा कि हमारे आदर्श हमारे महापुरूष व देशभक्त हैं नाकि आज के हीरो और हीरोइन। आज हमारे जीवन में बहुत सी कमियां आ गई हैं परंतु जो व्यक्ति कमियों को देखकर अच्छाइयों के रास्ते चल देता है तो उसकी कमियां धीरे-धीरे दूर हो जाती है और वह व्यक्ति एक दिन महापुरुष बन जाता है। हमारे इतिहास में ऐसे बहुत लोग हुए है जिनका प्रारंभिक जीवन दूषित था परंतु बाद में उनका जीवन ऐसा बना कि चंद्रमा में दाग हो सकता है परंतु उनके जीवन में दाग नहीं पैदा हुआ। इस मौके पर मुख्य रूप से गोपी चंद्र व विवेक मुख्य रूप से मौजूद थे।

2 Comments

2 Comments

  1. Pingback: 안전공원

  2. Pingback: dumps with pin 101

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *