Connect with us

Haryana

रैली निकालकर बच्चों ने किया स्वच्छता व हिंदी के प्रति जागरूकता

सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर के गुरू गोबिंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने शनिवार को स्वच्छता अभियान व हिंदी पखवाड़े के तहत नगर में जागरूकता रैली निकाली। रैली की अगुवाई हिंदी प्रवक्ता जयभगवान शर्मा ने की और रैली को स्कूल के चेयरमैन गुलाब सिंह किरोड़ीवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में […]

Published

on

सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर के गुरू गोबिंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने शनिवार को स्वच्छता अभियान व हिंदी पखवाड़े के तहत नगर में जागरूकता रैली निकाली। रैली की अगुवाई हिंदी प्रवक्ता जयभगवान शर्मा ने की और रैली को स्कूल के चेयरमैन गुलाब सिंह किरोड़ीवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल बच्चों ने लोगों को अपने आसपास स्वच्छता रखने व हिंदी बोलने व कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

अपने संबोधन में गुलाब सिंह किरोड़ीवाल ने कहा कि जीवन में स्वच्छता एक होना बहुत ही आवश्यक है। यह बिल्कुल सत्य है कि स्वच्छता अपने घर से शुरु होती है। स्वच्छता एक बहुत अच्छे प्रबंध का प्रतीक है, चाहे वो घर, कार्यस्थल, स्कूल, कॉलेज, सरकारी या निजी भवन, होटल, रेस्टोरेंट, हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन आदि क्यों न हो। स्वच्छता का स्तर बहुत ऊंचा होना चाहिए, जो केवल तभी संभव है, यदि सभी मिलकर प्रयास करें।

यह केवल एक व्यक्ति का कार्य नहीं है, बल्कि सभी का दायित्व है। हमारी भारतीय संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखने में हिंदी का अहम योगदान है। आज के दौर में हिंदी भाषा के दैनिक जीवन में प्रयोग करने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में यथासंभव हिंदी भाषा का इस्तेमाल करें और लोगों के बीच इसे और अधिक व्यापक बनाए।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: benelli m1 super 90

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *