Connect with us

Haryana

लाइट न आने के कारण सैकड़ों ग्रामीणों ने धर्मगढ़ बिजली घर को जड़ा ताला

मतलौडा , राजीव खंड के गांव कवी के ग्रामीणों ने 6 दिन से लाइट न आने से खफा होकर रविवार सुबह 10 बजे धर्मगढ़ बिजली घर को ताला जड़ दिया।और सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की।  जानकारी के अनुसार महावीर सिंह ,सुभाष ,भगता ,जसवंत ,सत्यवान रामपाल बैनीवाल ,आजाद बांगड़ ,हवासिंह ,सत्यवान ,राजिंद्र ने बताया की पिछले […]

Published

on

मतलौडा , राजीव
खंड के गांव कवी के ग्रामीणों ने 6 दिन से लाइट न आने से खफा होकर रविवार सुबह 10 बजे धर्मगढ़ बिजली घर को ताला जड़ दिया।और सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की।  जानकारी के अनुसार महावीर सिंह ,सुभाष ,भगता ,जसवंत ,सत्यवान रामपाल बैनीवाल ,आजाद बांगड़ ,हवासिंह ,सत्यवान ,राजिंद्र ने बताया की पिछले 6 दिन से खेतों में लाइट नहीं आ रही। धान की रोपाई का कार्य रुक गया है और जो रोपाई की हुई है उसका पानी सुख गई है। जिससे ग्रामीणों ने रविवार सुबह 10 बजे धर्मगढ़ बिजली घर को ताला जड़ दिया।ग्रामीणों ने बताया की बिजली का पूरा बिल भरने के बाद भी हमें लाइट नहीं मिल पा रही।  जिससे उच्च अधिकारीयों को इसकी सुचना दी गई मोके पर एसडीओ प्रदीप बुरा ,मतलौडा थाना प्रभारी धर्मबीर खर्ब ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझा कर करीब डेढ़ घंटे के बाद बिजली घर का ताला खुलवाया। और ग्रामीणों को आश्वासन दिया की बिजली पूरी मिलेगी।एसडीओ ने बताया की बिजली घर में तकनीकी खराबी होने के कारण सप्लाई में दिक़्क़त आ रही है। बिजली विशेषक बिजली खराबी को ढूंढ रहे है और सप्लाई को ठीक करके जल्दी ही बिजली सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।
करनाल एमएन एन्ड पी के कर्मचारियों की टीम ने आकर धर्मगढ़ बिजली घर को ठीक करके बिजली सप्लाई शरू करवाई।
पिछले डेढ़ साल से दो ओबीसी मशीन पड़ी खराब
कर्मचारियों ने बताया की पिछले दो साल से धर्मगढ़ बिजली घर की दो ओबीसी मशीन खराब पड़ी है जिससे वहां ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को ट्रॉली बदलने मे दिक़्क़त का सामना करना पड़ता है। कहि कोई हादसा न हो जाए।सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है।
ग्रामीणों ने मतलौडा धर्मगढ़ बिजली घर को ताला लगाने व पानीपत हाइवे जाम करने की दी चेतावनी
गांव कवी के ग्रामीणों ने चेताया की अगर लाइट की समस्या का कोई हल नहीं हुआ तो पूरा गांव बच्चों ,महिलाओं के साथ धर्मगढ़ ,मतलौडा बिजली घर को ताला लगा कर पानीपत हाइवे को जाम कर देंगे।
 जे ई को बदलने की मांग
आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन करके जेई को बदलने की मांग की । बिजली विभाग के एस डी ओ से कहा कि  जे ई को बदल कर की सी अन्ये को लगाया जाए। एस डी ओ ने ग्रामीणों को बड़ी मस्कत के बाद शांत  किया। लेकिन ग्रामीण पावर हाउस से बिजली सप्लाई के बाद ही हटे जब तक शांति बहाल करने के लिये मोके पर ही रहे।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *