Connect with us

Haryana

लाडवा के स्कूलों में धूमधाम से मनाया गया हरियाणा दिवस

सत्यखबर लाडवा (संजय गर्ग): स्कूल की प्राचार्या विम्मी तनेजा ने बच्चों को अपने संबोधन में कहा कि हम जिस राज्य में रह रहे हैं उस हरियाणा राज्य की स्थापना एक नवम्बर के दिन हुई थी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लिए यह बहुत बड़ा दिन होता है। इसदिन हमें अलग राज्य के रूप में हरियाणा […]

Published

on

सत्यखबर लाडवा (संजय गर्ग): स्कूल की प्राचार्या विम्मी तनेजा ने बच्चों को अपने संबोधन में कहा कि हम जिस राज्य में रह रहे हैं उस हरियाणा राज्य की स्थापना एक नवम्बर के दिन हुई थी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लिए यह बहुत बड़ा दिन होता है। इसदिन हमें अलग राज्य के रूप में हरियाणा मिला था। उन्होंने कहा कि पहले हरियाणा दूध, दही के नाम से जाना जाता था। जो कि आज के बच्चें कम ही पंसद करते हैं। वहीं स्कूल परिसर में हरियाणा की संस्कृति के बारे में चित्र व आकृतियां बनाकर दिखाया गया कि किस प्रकार पहले हरियाणा में गोबर के ऊपलों पर चूहले पर खाना बनाया जाता था।

वहीं स्कूल परिसर में छोटे-छोटे बच्चों द्वारा हरियाणवी गानों पर डांस भी किया गया। वहीं दूसरी ओर लाडवा के संजय गांधी पब्लिक स्कूल में हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के प्रधानाचार्य धर्मेंद्र खेड़ा ने समारोह की अध्यक्षता की। वहीं हरियाणा को भारत का गौरव कहते हुए प्रधानाचार्य धर्मेंद्र खेड़ा ने कहा कि इसके कण कण में गीता का संदेश है। उन्होंने बताया कि इस समारोह में मुख्य भूमिका जूनियर विद्यार्थियों की रही। इस अवसर पर रजनी गाबा, दया वर्मा, सतवंत कौर, अनुराधा गुप्ता आदि स्कूल स्टॉफ उपस्थित था।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: exchange mail fiyatı

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *