Connect with us

Ambala

वायु वीर’ राफेल Air force में शामिल, राजनाथ सिंह बाेले- यह दुश्‍मन के लिए चेतावनी

Published

on

सत्यखबर, अंबाला 

अत्‍याधुनिक युद्धक विमान राफेल थोड़ी देर मे विधिवत रूप से भारतीय वायुसेना में शामिल हो रहे हैं। इस अवसर पर आयोजित समारोह में राफेल, तेजस, सुखोई और जगुआर विमान एयर शो में शानदार करतब दिखा रहे हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पांच राफेल विमानों को वायुसेना में औपचारिक रूप से शामिल किया।  इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने राफेल को वायुसेना में शामिल किए जाने की घोषणा की। उन्‍होंने वायुसेना को राफेल विमानों के लिए बधाई दी। उन्‍होंने भारत और फ्रांस के बीच रक्षा सहयोग की चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि दोनों देशों के बीच रक्षा संबंध विश्‍व शांति के लिए अहम हैं। उन्‍होंने कहा कि राफेल का भारतीय वायुसेना में शामिल होना भारत की सीमाओं पर नजर रखनेवाले  देशाें के लिए बड़ी चेतावनी है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राफेल युद्धक विमानाें को भारतीय वायुसेना में शामिल होना पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा और कड़ा संदेश है, खासकर हमारी संप्रभुता पर नजर रखने वालों के लिए यह खास चेतावनी है। हमारी सीमाओं पर जिस तरह का माहौल बना है उसमें राफेल का वायुसेना में शामिल होना बेहद अहम है।राजनाथ सिह ने कहा, मैं आज भारतीय वायुसेना के अपने सहयोगियों को बधाई देना चाहता हूं। सीमा खासकर एलएसी (LAC) पर हाल ही में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दौरान भारतीय वायु सेना द्वारा की गई तेज कार्रवाई आपकी प्रतिबद्धता दिखाती है।

 

राजनाथ सिंह ने कहा कि अपनी हालिया विदेश यात्रा में मैंने भारत के दृष्टिकोण को दुनिया के सामने रखा। मैंने सभी को किसी भी परिस्थिति में अपनी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता से समझौता नहीं करने के अपने संकल्प के बारे में अवगत कराया। हम अपनी सीमाओं और देश की संप्रमुता की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राफेल का भारतीय वायुसेना में शामिल होना भारत और फ्रांस के बीच मजबूत संबंधों का भी प्रतीक है। दोनों देशों के बीच रणनीतिक संबंध भी मजबूत हुए हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *