Connect with us

Haryana

विजेता खिलाडिय़ों को योग्यता के आधार पर दी जा रही है नौकरियां- सुभाष बराला

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) : पिछले 62 वर्ष का एथलेटिक्स मेें एशियन गेम्स में पदक का सूखा खत्म कर 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतने वाले गांव उझाना के लाल एवं नरवाना निवासी मनजीत चहल बृहस्पतिवार को जब नरवाना पहुंचे, तो नरवाना वासियों ने उसको पलकों पर ही बैठा लिया। मनजीत के स्वागत के […]

Published

on

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) :
पिछले 62 वर्ष का एथलेटिक्स मेें एशियन गेम्स में पदक का सूखा खत्म कर 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतने वाले गांव उझाना के लाल एवं नरवाना निवासी मनजीत चहल बृहस्पतिवार को जब नरवाना पहुंचे, तो नरवाना वासियों ने उसको पलकों पर ही बैठा लिया। मनजीत के स्वागत के लिए जगह-जगह लोगों ने कार्यक्रम किये हुए थे, ताकि उसको सम्मानित किया जा सके। मनजीत चहल का नरवाना पहुंचने पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, हलका विधायक पिरथी नंबरदार और पंजाबी के मोहाली के एसएसपी कुलदीप चहल ने फूल-मालाओं से स्वागत कर बधाई दी। मनजीत चहल ने कहा कि क्षेत्रवासियों ने जो उनका इतना सम्मान किया है, वो इसको कम नहीं होने देेंगे। उन्होंने लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी अवश्य भाग लेना चाहिए। जिससे वे उसी तरह देश का नाम रोशन कर सके। स्वर्ण पदक विजेता मनजीत चहल को हरियल रेस्ट हाऊस में खुली जीप में ले जाया गया और शहर के खादी चौंक, भगत सिंह चौक, विश्वकर्मा चौंक से होते हुए बाबा गैबी साहब मन्दिर ले जाया गया। इसके बाद मनजीत चहल अपने घर छह महीने के बाद पहुंचे, जहां उनकी मां बिमला देवी की आंखों में जीत की खुशी में आंसू आ गये। उनको फक्र है कि उनके बेटे ने गांव के साथ-साथ देश का नाम रोशन कर दिया। खेल प्रेमियों में इतनी खुशी थी कि मनजीत चहल को सारा दिन खुली जीप मेें घूमाते रहे, जहां लोगों ने जगह-जगह स्वागत किया। इसके बाद मनजीत चहल ने जहां अपने खेल की शुरूआत की थी, उसकी धरती को नमन किया और कहा कि नवदीप स्टेडियम की बदौलत ही वह इस मुकाम पर पहुंच सका। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, सीताराम बागड़ी, भारतभूषण गर्ग, अचल मित्तल, रणबीर कौर, सुरेन्द्र नंबरदार, सुनील बदोवाल, सुखबीर शर्मा, राजू, सुरेन्द्र मोर पार्षद, सुदेश चोपड़ा, देशराज माटा, मनदीप चहल, सन्नी बतरा आदि खेल प्रेमी उपस्थित थे।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि विजेता खिलाड़ी मनजीत चहल पर पूरे देश को नाज है, जिन्होंने एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार के कार्यकाल में पिक एण्ड चूज के आधार पर नौकरी दी जाती थी, लेकिन भाजपा सरकार ने हर खिलाड़ी को नौकरी देने का प्रावधान रखा, जिससे योग्यता के आधार पर सभी खिलाडिय़ों को नौकरी मिले। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर खिलाड़ी निकल कर आयें, इसके लिए प्रदेश भर मेंं 2 हजार व्यायामशालाएं खोली गई हैं, ताकि खिलाड़ी वहां अभ्यास कर आगे बढ़ सके। उन्होंनेंं कहा कि राष्ट्रमण्डल के खेल हों या एशियन खेल हों, इनमें से सबसे ज्यादा पदक प्राप्त करने वाले हरियाणा के खिलाड़ी हैं। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि आने वाले दिनों में इससे भी बेहतर खिलाड़ी निकलकर आयेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों की वर्षों पुरानी सिंथेटिक ट्रैक की मांग को भाजपा सरकार ने पूरा किया है, जिससे यहां पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि बंद हो चुकी एथलेटिक्स नर्सरी का मामला उनके संज्ञान मेंं नहींं है, अगर यहां नर्सरी थी, तो इस बारे में विचार-विमर्श कर एथलेटिक्स नर्सरी दोबारा खोली जायेगी।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *