Connect with us

Haryana

विद्यार्थियों ने नुक्कड नाटक के माध्यम से किया बुराईयों पर कटाक्ष

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – कस्बे के माता सुंदरी खालसा गर्ल्स कालेज में सैंट जान ऐबुलैंस इंडिया, जिला रेडक्रास सोसाईटी करनाल की ओर से आठ दिवसीय निशुल्क फस्टऐड एवं होम नर्सिंग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। 15 अक्तूबर से प्रारंभ शिविर में प्रवक्ता अमर सिंह द्वारा छात्राओं को प्रशिक्षण दिया जाऐगा। जिसमें हादसे में […]

Published

on

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – कस्बे के माता सुंदरी खालसा गर्ल्स कालेज में सैंट जान ऐबुलैंस इंडिया, जिला रेडक्रास सोसाईटी करनाल की ओर से आठ दिवसीय निशुल्क फस्टऐड एवं होम नर्सिंग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। 15 अक्तूबर से प्रारंभ शिविर में प्रवक्ता अमर सिंह द्वारा छात्राओं को प्रशिक्षण दिया जाऐगा। जिसमें हादसे में घायल व बीमार व्यक्ति को यथा संभव मदद दी जा सके। वहीं देर रात परिवार के किसी सदस्य को तकलीफ होने पर उसे समुचित उपचार देकर सुबह होने तक रोकथाम की जा सकती है। कालेज प्राचार्य डा. सतवंत कौर मान ने कहा कि ज्ञान जब भी मिले, जहां से भी मिले ग्रहण कर लेना चाहिए। जीवन में सीखा गया ज्ञान कभी व्यर्थ नही जाता।

प्रशिक्षण पाकर हादसे में घायल व्यक्ति को फस्र्टऐड देकर उसकी मदद की जा सकती है। उन्होंने छात्राओं को शिविर में प्रशिक्षण पाने को प्रेरित किया। वहीं कस्बे के एमएस पब्लिक सीसे स्कूल में दशहरा के उपलक्ष में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। पहली से तीसरी कक्षा तक के बच्चों ने रामायण के पात्रों के चित्र बनाकर उनमें सुंदर रंग भरकर अपने भावों को व्यक्त किया। जबकि चार अलग अलग सदनों में बंटे चौथी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों में नाट्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्वार्थियों ने समाज में व्याप्त नशा प्रवृति व आजादी के 70 साल बाद भी बेटियों को उनके अधिकारों से वंचित रखने की स्थिति को प्रदर्शित करता नुक्कड नाटक प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता में सूर्य सदन प्रथम व ताप्ती सदन द्वितीय रहा। जबकि द्वितीय स्तर में सूर्य पहले, रोज दूसरे व ताप्ती सदन तीसरे स्थान पर रहा। प्रबंधक राजेंद्र गुप्ता, डायरेक्टर नवनीत सिंगला व प्रिंसिपल सुनीता अहलावत ने सभी को दशहरा पर्व की बधाई दी।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: it danışmanlık

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *