Connect with us

Chandigarh

विधानसभा सत्र में कांग्रेसी विधायकों ने कर दी एक बड़ी गलती, अनिल विज ने लगा दी क्लास

Published

on

सत्यखबर, चंडीगढ़

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन काफी गहमागहमी का रहा….पहले दिन कांग्रेस विधायक बाजू पर काली पट्टी और मुंह पर काला मास्क लगाकर पहुंचे…राज्यपाल अभिभाषण में भी उन्होंने इनके साथ ही हिस्सा लिया…अभिभाषण के बाद जैसे ही कार्यवाही दोबारा शुरू हुई गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर राष्ट्रीय गीत और राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाया…इस पर काफी नोकझोंक भी हुई।

यह भी पढ़े… सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा विधान सभा परिसर में डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा का किया अनावरण

विज ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कांग्रेस विधायकों को राष्ट्रीय गीत और राष्ट्रगान के दौरान काली पट्टी खोलनी चाहिए थी। देश में रहकर कोई राष्ट्रीय गीत और राष्ट्रगान का अपमान करेगा तो उसे हम नहीं चलने देंगे। इस पर कांग्रेस से पलटवार हुआ और विधायकों ने कहा कि बाजू के साथ ही मुंह पर भी काली पट्टी बांधकर आएंगे। विज कहां रुकने वाले थे, उन्होंने कहा कि मुंह पर भी बांधकर आओ, हमें क्या लेना।
बता दें कि ये नोक झोंक यहीं नहीं रुकी…कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक रघुबीर कादियान ने विज के आरोप पर कड़ा एतराज जताया। इसे देखते हुए स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता को बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा। उन्होंने विज को कहा, मंत्री जी व्यवस्था को बनाकर रखें। स्पीकर ने इसी बीच शोक प्रस्ताव पढ़ने के लिए सीएम मनोहर लाल का नाम ले लिया। सीएम प्रस्ताव पढ़ने लगे लेकिन कादियान बोलने से बंद नहीं हुए। इस पर स्पीकर ने कहा कि आप भी विधानसभा अध्यक्ष रहे हो, बैठ जाओ। इसके बाद माहौल शांत हुआ…और स्पीकर के आग्रह पर कांग्रेस विधायकों ने बाजू पर बांधी काली पट्टियों को हटाया।

3 Comments