Connect with us

Haryana

विधायक जसबीर देशवाल ने छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना का किया उदघाटन

सत्यखबर सफीदों (ब्यूरो रिपोर्ट) – विधायक जसबीर देशवाल ने कस्बे के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना का शुभारंभ किया। विधायक देशवाल ने निःशुल्क स्कूली वाहन से आई छात्राओं को फूलमाला पहनाकर उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना शिक्षा क्षेत्र में मील का पत्थर […]

Published

on

सत्यखबर सफीदों (ब्यूरो रिपोर्ट) – विधायक जसबीर देशवाल ने कस्बे के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना का शुभारंभ किया। विधायक देशवाल ने निःशुल्क स्कूली वाहन से आई छात्राओं को फूलमाला पहनाकर उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना शिक्षा क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मिशन को मजबूत करेगा। उन्होने कहा कि इस योजना का उद्देश्य छात्राओं को सुरक्षित व निःशुल्क सुलभ समुचित यातायात सुविधा उपलब्ध करावाना है ताकि छात्राओं की पढ़ाई में कोई भी रूकावट न रहें।

उन्होने कहा कि इस योजना से दिव्यांग छात्राओं को समता और समानता का वातावरण मिलेगा जिससे वे भी आत्मविश्वास के साथ मुख्यधारा में अपना लोहा मनवा सकेंगी। ऐसी सभी बालिकाएं इस योजना का लाभ ले सकेंगी जिनके घर के तीन किमी के दायरे में कक्षा आठवीं से उपर की शिक्षा ग्रहण करने की सरकारी विद्यालय की सुविधा नहीं है। निःशुल्क साईकिल योजना का लाभ लेने वाली छात्राएं इस योजना का लाभ नहीं ले सकेंगी। इस सुविधा का निबाध लाभ लेने के लिए लाभार्थी छात्रा का मासिक उपस्थिति साठ प्रतिशत या उससे अधिक होनी अनिवार्य है। विधायक जसबीर देशवाल ने सभी बेटियों के अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि एक शिक्षित बेटी दो परिवारों का गौरव बढ़ाती है।

माता-पिता और अभिभावकों का कर्तव्य है कि छात्राओं को समय पर तैयार करके वाहन में बैठने के लिए निर्धारित किए गए स्थान पर पहुंचाएं। उन्होने कहा कि सुरक्षा के संदर्भ में छात्रा की शिकायत को अभिभावक गंभीरता से ले और इसकी सूचना तुरंत स्कूल प्रबंधन को करें। स्कूली छात्राओं ने कई सास्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। इस मौके पर प्रचार्य दलबीर सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी प्रेम बंसल, रा व मा विद्यालय सफीदों के प्रचार्य भारत भूषण, प्रवक्ता खजान चंद, प्राघ्यापक सुरेन्द्र राणा, तिलक राज, प्रेम कोच इत्यादि लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *