Connect with us

Haryana

विधायक जसबीर देशवाल ने विश्वकर्मा धर्मशाला का शिलान्यास किया 

सत्यखबर पिल्लूखेड़ा – भगवान विश्वकर्मा को देवताओं का शिल्पकार कहा जाता है। वह सृजन के देवता है। भगवान विश्वकर्मा ने अपने काम से प्यार करना सिखाया। इसीलिए उनके जन्मदिवस पर हमसभी अपने रोजगार के उपकरण व कार्य स्थल की पूजा करते है। यह बात विधायक जसबीर देशवाल ने ढाठरथ गांव में विश्वकर्मा जयंती के कार्यक्रम […]

Published

on

सत्यखबर पिल्लूखेड़ा – भगवान विश्वकर्मा को देवताओं का शिल्पकार कहा जाता है। वह सृजन के देवता है। भगवान विश्वकर्मा ने अपने काम से प्यार करना सिखाया। इसीलिए उनके जन्मदिवस पर हमसभी अपने रोजगार के उपकरण व कार्य स्थल की पूजा करते है। यह बात विधायक जसबीर देशवाल ने ढाठरथ गांव में विश्वकर्मा जयंती के कार्यक्रम में कही। गांव पहुंचने पर विश्वकर्मा सेवा समिति ने विधायक जसबीर देशवाल का जोरदार स्वागत किया। विधायक जसबीर देशवाल ने विश्वकर्मा धर्मशाला का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि स्वयं को हुनरमंद बनाओगे तो रोजगार की कभी कमी नहीं होगी।
उन्होनें कहा कि सभी को जाति बिरादरी से उपर उठकर कमजोर की सहायता करनी चाहिए। मदद करते वक्त पीड़ित का मजहब या बिरादरी नहीं देखना चाहिए। उन्होने कहा कि भगवान विश्वकर्मा ने राष्ट्रहित और निर्माण के क्षेत्र में संपूर्ण विश्व को दिशा दी है। यही कारण है कि उद्योग जगत इस दिन को श्रम दिवस के तौर पर भी मनाता है। इस मौके पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। बहादुरगढ़ की लोककलाकार राजबाला ने अपनी धार्मिक रागनी गायन से खूब तालियां बटोरी  वही नजफगढ़ की दीपा चैधरी ने सभी अतिथियों व मौजूद लोगो का दिल जीत लिया।
इस कार्यक्रम में धर्मपाल सिंहमार,  रणबीर देशवाल, भीम सिंह, राम प्रश्न, बलबीर सिंह, अर्जुन नम्बरदार, मदन पंच, चन्द्रप्रकाश, वीरभान शर्मा, लिछा राम, सुरजा पंच, प्रवीन सैनी, हुक्म सिंह, दिलाबग कून्डू, संदीप डांगी, मा0 मनोज जांगड़ा रणबीर रोहिल्ला, जयभगवान जोगी, सुभाष चन्द्र, चन्दगी राम, महाबीर, अमन कुमार, बनवारी, टेकराम, पं0 सत्यनारायण, सत्यवान सिवाच, भाना राम रोहिल्ला, रोहताश शर्मा, मा0 सतपाल, पूर्ण, बीरा, बिट्टू लोहान, राजा, हवा सिंह, अनिल बूरा, राजेन्द्र सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *