Connect with us

Haryana

वेदांता इंटरनैशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने किया शैक्षणिक भ्रमण

सत्यखबर, नरवाना, (सन्दीप श्योरान) :- गांव कलौदा खुर्द के वेदांता इंटरनैशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने चंडीगढ़ का एक दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण किया। स्कूल निदेशक प्रदीप नैन व चेयरमैन रवि श्योकंद ने बताया कि शैक्षणिक भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों ने छतबीड़ चिडिय़ाघर में विभिन्न प्रजाति के पशु-पक्षियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि भ्रमण […]

Published

on

सत्यखबर, नरवाना, (सन्दीप श्योरान) :- गांव कलौदा खुर्द के वेदांता इंटरनैशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने चंडीगढ़ का एक दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण किया। स्कूल निदेशक प्रदीप नैन व चेयरमैन रवि श्योकंद ने बताया कि शैक्षणिक भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों ने छतबीड़ चिडिय़ाघर में विभिन्न प्रजाति के पशु-पक्षियों के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने बताया कि भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों ने रॉक गार्डन में वैस्ट मैटीरियल से बनी कलाकृतियों को बखूबी देखा। प्रदीप नैन ने कहा कि इस प्रकार के भ्रमणों से विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि होती है और उनका मानिसक विकास होता है। प्राचार्या वीना डारा ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ इस प्रकार के शैक्षणिक भ्रमणों की आवश्यकता होती है, ताकि उनको बाहरी दुनिया के बारे में जानकारी हासिल हो सके। इस अवसर पर विजय, विकास, रिंकू, सुनीता, मीनाक्षी, संयोगिता, रितु, करूणा, अनु, रिम्पी, शिल्पा, स्वाति और शिल्पा मौजूद रहें।