Connect with us

Haryana

शहीदी दिवस पर मंत्री कर्णदेव कम्बोज ने शहीदों को पुष्प अर्पित करके उनके कुर्बानी को किया याद

सत्यखबर,इंद्री  (मैनपाल कश्यप  ) धनौरा एस्केप ड्रेन  के गंदे पानी को लेकर खाद्य आपूर्ति मंत्री कर्णदेव कांबोज ने मुख्यमंत्री  से बात कर इस समस्या के समाधन करने की अपील की। उन्होंने मुख्यमंत्री  से इस मुद्दे को शीघ्र हल करने की बात कही है। यह बात खुद मंत्री कर्णदेव कांबोज ने पत्रकारों के साथ हुई बातचीत में बताया। उन्होंने […]

Published

on

सत्यखबर,इंद्री  (मैनपाल कश्यप  )

धनौरा एस्केप ड्रेन  के गंदे पानी को लेकर खाद्य आपूर्ति मंत्री कर्णदेव कांबोज ने मुख्यमंत्री  से बात कर इस समस्या के समाधन करने की अपील की। उन्होंने मुख्यमंत्री  से इस मुद्दे को शीघ्र हल करने की बात कही है। यह बात खुद मंत्री कर्णदेव कांबोज ने पत्रकारों के साथ हुई बातचीत में बताया। उन्होंने कहा कि आज सुबह ड़बकौली तथा उसके साथ लगते कुछ गांवों के लोग मुझ से इस समस्या को लेकर मिले थे। धनौरा एस्केप में यमुनानगर की मिलों से निकला गंदा पानी बहता है जोकि इन्द्री हल्के के कई गांवों से होकर गुजरता है। इस बदबूदार गंदे पानी से हल्के के लोग बड़े परेशान है ओर इसी पानी से कई बीमारियां उन गांवों में हो रही है। यह समस्या पिछले काफी समय चल रही है। उन्होंने बताया कि मैनें मुख्यमंत्री  से इस समस्या के  बारे में विस्तार से बात की है ओर कहा है कि यदि जन स्वास्थ्य विभाग इस काम को अपने अधीन लेकर यमुना नदी के पास एक ट्रीटमैंट प्लांट लगाकर पानी को साफ करके इस नहर में छोड़े तो इस समस्या का स्थाई हल निकल सकता है। मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री  महोदय ने इस समस्या को शीघ्र हल किये जाने का पूर्ण आश्वासन दिया है।
मंत्री कर्णदेव कांबोज ने आज शहीदी दिवस के अवसर पर शहीदों को याद कर उनके चित्रों पर पुष्पाजंलि अर्पित की। वहीं इसी मौके पर उन्होंने शहीद उधम  सिंह चौंक से लेकर मेन बाजार से होती हुई बाल्मिकी चौंक तक बनने वाली सड़क की शुरूआत की। इस मौके पर  उन्होंने कहा कि लगभग पचास लाख रूपयों की लागत से नई तकनीक से यह सड़क बनाई जायेगी ओर इसके लिये दो महीने का समय तय किया गया है। मंत्री ने कहा कि शहीदो के बलिदानों की वजह से ही आज हम आजादी का सुख भोग रहे है। उन्होंने कहा कि देश को आजादी दिलाने के के लिये भारत के सैंकड़ों शूरवीरों ने अपने प्राणों की आहूतियां दी है। इनके बलिदानों से देश को आजादी मिली है। एक प्रश्र के उत्तर में उन्होंने कहा कि एसवाई एल नहर के पानी को लेकर विपक्ष राजनीति कर रहा है। इनैलों पार्टी ने अपने शासनकाल के समय इस समस्या को हल करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई वहीं आज जब इस समस्या का हल निकलने वाला है तो आज इनैलों व कांग्रेस इसका श्रेय लेने का प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि शहीदों की प्रतिमाओं के साथ तोडफ़ोड़ करना गलत है। ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्यवाही होनी चाहिये।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *