Connect with us

Haryana

शिक्षक दिवस पर किया गया डा. राधाकृष्णन डिजिटल लाइब्रेरी के विस्तारण का शुभारंभ

  पलवल,मुकेश बघेल उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने कहा कि गुरु हमेशा मार्गदर्शक व प्रेरणा स्त्रोत होता है। गुरु के बिना कोई भी लक्ष्य प्राप्त करना आसान नहीं है। आज का युग प्रतियोगीता का युग है जिसके लिए बच्चों को शुरू से ही लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩा होगा तभी वे सफलता की सीढिय़ों पर […]

Published

on

 

पलवल,मुकेश बघेल

उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने कहा कि गुरु हमेशा मार्गदर्शक व प्रेरणा स्त्रोत होता है। गुरु के बिना कोई भी लक्ष्य प्राप्त करना आसान नहीं है। आज का युग प्रतियोगीता का युग है जिसके लिए बच्चों को शुरू से ही लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩा होगा तभी वे सफलता की सीढिय़ों पर चढऩे में सफल हो पाएंगे।

उपायुक्त बुधवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर जिला रैडक्रॉस सोसायटी की ओर से चलाई जा रही डा. राधाकृष्णन डिजिटल लाइब्रेरी के विस्तारण का शुभारंभ करने के बाद उपस्थित बच्चों को प्रोत्साहित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस लाइब्रेरी के विस्तार के बाद बच्चों को और अधिक सुविधाएं मिलेंगी तथा अधिक संख्या में बच्चे एक साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि लाइब्रेरी का माहौल शांत व अनुशासन से परिपूर्ण होना चाहिए, इसलिए लाइब्रेरी में आने वाले सभी बच्चे इस बात का प्रयास करें कि यहां का माहौल अनुशासित बना रहे। यह लाइब्रेरी शिक्षा ग्रहण करने के उद्देश्य से बनाई गई है, इसलिए इसका ज्यादा से ज्यादा सद्उपयोग करें तथा आपस में बातचीत करके समय व्यर्थ न करें।

मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी जिशान खान ने कहा कि लाइब्रेरी में आने वाले बच्चों की जरूरत के अनुसार सुविधाओं में और विस्तार किया जाएगा। इस अवसर पर हथीन के एसडीएम एस.के चहल, जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव बिजेंद्र सौरोत, आर.आई.से.टी. के प्रबंधक संजय कामरा सहित अन्य अधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *