Connect with us

Haryana

शिक्षा भारती विद्यालय में धूमधाम से मनाया गया राष्ट्रीय शिक्षक दिवस

सत्यखबर, सतनाली मंडी (मुन्ना लाम्बा)। क्षेत्र के गांव नांवा स्थित शिक्षा भारती विद्यालय के प्रांगण में बुधवार को भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर विद्यालय में भाषण-प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न कक्षाओं के अनेकों बच्चों ने […]

Published

on

सत्यखबर, सतनाली मंडी (मुन्ना लाम्बा) क्षेत्र के गांव नांवा स्थित शिक्षा भारती विद्यालय के प्रांगण में बुधवार को भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर विद्यालय में भाषण-प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न कक्षाओं के अनेकों बच्चों ने बढ़-चढक़र भाग लिया।

 

इस अवसर पर विद्यालय संचालक योगेश शास्त्री ने बच्चों को संबोधित करते हुए डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि हमें श्री राधाकृष्णन के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए जिन्होंने एक साधारण ब्राम्हण परिवार में जन्म लेकर अपने अथक प्रयासों से एक अध्यापक व उपराष्ट्रपति के पदों पर रहते हुए समाज के निर्माण में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई। शिक्षक कभी साधारण नहीं होता, शिक्षक के कंधों पर पूरे राष्ट्र के निर्माण का भार होता है।

 

भाषण प्रतियोगिता में विषय राष्ट्र निर्माण में अध्यापक का योगदान पर बच्चों ने अध्यापक की महिमा पर अपने विचार प्रस्तुत किए। इस अवसर पर मंच पर अपनी प्रस्तुति देने वाले बच्चों को स्मृति-चिह्न देकर सम्मानित किया गया व अध्यापकों एवं अध्यापिकाओं को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर योगेश शास्त्री द्वारा सभी बच्चों व अध्यापकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर समस्त विद्यालय स्टॉफ सहित विद्यार्थी उपस्थित रहे।

 

3 Comments

3 Comments

  1. Pingback: 메이저사이트

  2. Pingback: buy cvv shop

  3. Pingback: 埼玉 ボルダリング 子供

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *