Connect with us

Haryana

सफीदों मे भनिकायू का जोनल प्रशिक्षण शिविर शुरू

सत्यखबर सफीदों (महाबीर) – सीटू से सम्बद्ध हरियाणा भवन निर्माण कामगार यूनियन के आव्हान पर इसके सदस्यों के लिए दो दिवसीय जोनल प्रशिक्षण शिविर स्थानीय विश्वकर्मा मंदिर परिसर मे शुरू हुआ जिसमे आजादी का आन्दोलन विषय पर बोलते हुए मजदूर नेता मास्टर सत्यााल सिवाच ने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि आजादी से पहले […]

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर) – सीटू से सम्बद्ध हरियाणा भवन निर्माण कामगार यूनियन के आव्हान पर इसके सदस्यों के लिए दो दिवसीय जोनल प्रशिक्षण शिविर स्थानीय विश्वकर्मा मंदिर परिसर मे शुरू हुआ जिसमे आजादी का आन्दोलन विषय पर बोलते हुए मजदूर नेता मास्टर सत्यााल सिवाच ने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि आजादी से पहले उठे जिन सवालों को हल करने को लोगों ने बडे पैमाने पर कुर्बानियां दी समानता, मूलभूत सुविधाओं जैसे वही सवाल आज फिर कमेरे वर्गों के सामने चेतावनी बन कर खडे हैं।

उन्होने कहा कि 70 साल की आजादी के बाद का जीवन देश के मेहनतकश के लिए महज एक सपना बनकर ही रह गया है क्योंकि देश की सत्ता पर काबिज राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस दौरान पूंजीवान को बढावा देते हुए गरीबों, मेहनतकशों का शोषण किया और खुद के हितों की खातिर राजनीति की है जिसके परिणामस्वरूप आज भी देश मे भुखमरी की शिकार भारी संख्या मे जनता है और महंगाई, भ्रष्टाचार दिन पर दिन बढ रहे हैं। सिवाच ने कहा कि देश के मेहनतकश को अभी एक और लडाई इस व्यवस्था के खिलाफ लडनी है जिसके लिए सबको जाती या धर्म के बंधन तोडते हुए तैयार रहना है।

यूनियन के राज्य सचिव जिला प्रधान कश्मीर सिंह सेलवाल ने इस शिविर में मौजूदा हालात, राजनीतिक पार्टियों की भूमिका एवं मार्क्सवादी दर्शन पर भी चर्चा की। उन्होने बताया कि इस तरह के प्रशिक्षण शिविर प्रदेशभर में यूनियन द्वारा आयोजित किए जा रहे हैं। इस शिविर मे जींद व कैथल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस मौके पर सफीदों तहसील के प्रधान रणधीर सिंह, सचिव राधेश्याम, कार्यकारी सचिव जगदीश, पूर्व प्रधान मंगू राम, ने भी शिविर को सम्बोधित किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *