Connect with us

Charkhi Dadri

“सबका साथ, सबका विकास” कहने वाले मुख्यमंत्री ग्रामीण इलाके में देखें महिलाओं का हाल – नैना चौटाला

Published

on

सत्यखबर दादरी (ब्यूरो रिपोर्ट) – जननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं बाढड़ा से प्रत्याशी नैना सिंह चौटाला ने ग्रामीणों से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल दावा करते हैं कि सबका साथ, सबका विकास के नारे को लेकर काम कर रहे हैं लेकिन धरातल पर हालात जानने के लिए मुख्यमंत्री को ग्रामीण इलाके में आकर देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में न तो रोजगार हैं और न ही पीने के लिए पानी है। उन्होंने कहा कि अनेक गांवों में महिलाएं आज भी सिर पर मटके ढोकर दिन भर पीने के पानी का बंदोबस्त करने में लगी रहती हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वरोजगार की बात करते हैं, लेकिन रोजगार तो दूर की बात बाढड़ा जैसे क्षेत्र में शिक्षा तक के संसाधन नहीं है। नैना चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि उनके कार्यकाल में नहरों में आखिरी टेल तक पानी पहुंचाया गया है, लेकिन नहरों की बात तो दूर बाढड़ा हलके के घरों में पेयजल न होने के कारण मटके तक खाली रखे हुए है।

नैना सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में जननायक जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद प्रत्येक गांव में पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध करवाया जाएगा। लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक गांव में आरओ सिस्टम लगाया जाएगा। किसान बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन निशुल्क दिए जाएंगे। जिससे पेयजल समस्या के समाधान के साथ-साथ किसानों को भी सिंचाई के लिए समय पर पानी उपलब्ध हो सकेगा।

नैना चौटाला मंगलवार को अपने चुनाव प्रचार अभियान के तीसरे दिन बाढड़ा हलके के कई गांवों के दौरे पर थी। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से जेजेपी के पक्ष में मतदान की अपील की। गांवों में पहुंचने पर महिलाओं ने गीत गाकर नैना चौटाला का स्वागत किया। प्रत्येक गांव में नैना चौटाला को सुनने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। सभाओं में उपस्थित लोगों ने नैना चौटाला को आश्वस्त करते हुए कहा कि बाढड़ा हलका डा. अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि रहा है और यहां से नैना सिंह चौटाला भारी मतों से विजयी होंगी। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए नैना चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने केवल झूठे सबजबाग दिखाकर लोगों को भ्रमित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र में रिकार्ड विकास कार्य करवाए जाएंगे।

सड़क किनारे स्टाल पर दिग्विजय ने ली चाय की चुस्की

जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय चौटाला ने मंगलवार को बाढड़ा के मेन बाजार में डोर-टू-डोर अभियान चलाया। डोर-टू-डोर अभियान में दिग्विजय चौटाला ने दुकानदारों, ग्रामीणों से जेजेपी प्रत्याशी नैना सिंह चौटाला के पक्ष में मतदान की अपील की। दिग्विजय चौटाला ने बाढड़ा हलके में बनाए गए जोन के अनुसार सब-कार्यालयों का उदघाटन किया। डोर-टू-डोर के दौरान दिग्विजय चौटाला ने सादगी व जमीन से जुड़े नेता की मिसाल पेश करते हुए बाढड़ा में सड़क किनारे स्टॉल पर ही चाय की चुस्की ली। मेन बाजार में लगी रेहड़ी पर गोल-गप्पे खाते हुए दिग्विजय चौटाला ने रेहड़ी चालकों को आने वाली परेशानियों को भी जाना तथा उनके समाधान का आश्वासन दिया।